चकरभाटा के हिन्दी माध्यम स्कूल को यथावत रखने की मांग,नेता प्रतिपक्ष कौशिक से मिले अभिभावक और छात्र

बिलासपुर। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक से उनके परसदा स्थित निवास में शासकीय बालक उच्चतर माध्यमिक विद्यालय के छात्रों व पालकों ने मुलाकात की। यह विद्यालय करीब 75 वर्षों से संचालित है ।जहां प्रदेश सरकार ने 2021-22 से आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम के स्कूल का संचालन प्रारंभ किया है । इसके साथ ही हिन्दी माध्यम के 800 के लगभग व अंग्रेजी माध्यम के लगभग 700 छात्र अध्ययनरत है।

छात्रों ने बताया कि इसी सत्र से आत्मानंद अंग्रेजी माध्यम स्कूल हेतु वर्तमान बिल्डिंग की मरम्मत कर अतिरिक्त निर्माण किया गया है । जिसमें दो पालियों में स्कूल का संचालन किया जा रहा है। अभिभावकों को शंका है कि प्रदेश के कई स्थानों पर हिन्दी माध्यम के स्कूल को आत्मानंद स्कूल में परिवर्तित कर बंद कर दिया जा रहा है । जिसके चलते अभिभावकों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। इसलिए छात्रों ने मांग की है कि चकरभाटा विद्यालय में हिन्दी माध्यम की पढ़ाई यथावत जारी रखी जाए और भविष्य में इसका संचालन भी बंद नहीं किया जाए। इस विद्यालय में चकरभाटा क्षेत्र के आर्थिक रूप से कमजोर छात्र अध्ययन करते हैं।

इस पर नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बिलासपुर जिला कलेक्टर एवं जिला शिक्षा अधिकारी से बात कर भरोसा दिलाते हुए कहा कि अभिभावकों व छात्रों के मांगों को ध्यान में रखते हुए हर संभव प्रयास किया जाएगा कि इस ऐतिहासिक विद्यालय का संचालन यथावत जारी रहे और किसी भी प्रकार के परेशानियों का सामना छात्रों को न करना पड़े उनके उज्ज्वल भविष्य को ध्यान में रखते हुए उन्होंने हर संभव मदद का भरोसा दिलाया है।

इस दौरान किशन रजक, अंकित शर्मा, भीमा पाल, प्रीतेश साहू, नितेश पटेल, विक्की कुशवाहा, राहुल रजक, दीपक निषाद, संदीप वर्मा, दीपक वर्मा सहित बड़ी संख्या में छात्र व पालक मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *