मोदी जी वैक्सीन दो..नारा से गूंजा वैक्सीन सेन्टर.. प्रदर्शनकारियों ने कहा..युवाओं को मिला धोखा ..पीएम ने किया युवाओं की जिन्दगी का सौदा

बिलासपुर—मगरपारा स्थित स्कूल के वैक्सीन सेन्टर के सामने कांग्रेस नेताओं ने पोस्टर बैनर लेकर मोदी जी वैक्सीन..वैक्सीन दो का नारा लगाया। साथ ही युवाओं की जिन्दगी से खिलवाड़ करने का भी आरोप लगाय। कांग्रेस नेता प्रमोद नायक ने बताया कि एक बार फिर मन की बात से युवाओं को बहकाने वाले पीएम ने धोखा दिया है। इस बार तो पीएम ने ना केवल धोखा दिया है। ब्लिक युवाओं की जिन्दगी का कोरोना से सौदा कर लिया है। 

                 मगरपार स्कूल स्थित वैक्सीन सेन्टर के सामने जिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष प्रमोद नायक की अगुवाई में कांग्रेस नेताओं समेत नगर ब्लाक के कांग्रेसियों ने उग्र प्रदर्शन किया। हाथ में बैनर पोस्टर के साथ प्रधानमंत्री के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

                          प्रमोद नायक ने प्रधानमंत्री पर युवाओं की जिन्दगी के साथ खिलवाड़ का आरोप लगाया। नायक ने सीधे सीधे प्रधानमंत्रेी को युवाओं की जिन्दगी पर कोरोना से सौदा किया है। नायक ने बताया कि 20 अप्रैल को को प्रधानमंत्री ने एलान किया कि 1 मई से पूरे देश में 18 वर्ष से 44 वर्ष के लोगों को टीका लगाया जाएगा। इसी के साथ टीका उत्सव शुरू होगा। लेकिन आज तक वैक्सीन सेन्टर में युवाओं के लिए एक टीका भी नहीं पहुंचा है।

                कांग्रेस नेता ने नाराजगी जाहिर करते हुए प्रधानमंत्री और भाजपा नेताओं पर युवाओं की जिन्दगी के साथ राजनीति करने का आरोप लगाया। उन्होने कहा कि प्रधानमंत्री की घोषणा के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने 1 मई से 18 से 44 वर्ष के लोगोे में निशुल्क टीका लगाना का एलान कर दिया।

             नायक ने बताया कि राष्ट्रीय आपदा में प्रधानमंत्री आपदा की बात करते हैं। अब समझ में आया कि आपदा के नाम पर मोदी राजनीति कर रहे हैं। केन्द्र सरकार ने युवाओं के टीका के लिए दर निर्धारित कर राज्य सरकारों को कंपनियां से 400 रूपयों में टीके बेचने की बात कही। इसके बाद सीएम भूपेश ने टीका खरीदने का ना केवल प्रस्ताव भेजा बल्कि प्रदेश में सभी वर्गों के बीच निशुल्क टीका लगाने का एलान भी कर दिया।

             लेकिन देखने में आ रहा है कि केन्द्र सरकार के पास टीकाकरण को लेकर कोई स्पष्ट नीति होने के कारण कंपनियों ने टीका देने से इंकार कर दिया है। यही कारण है कि टीका बनाने वाली एक कम्पनी का मालिक केन्द्र सरकार के दबाव से परेशान होकर विदेश भाग गया। दरअसल केन्द्र की मोदी सरकार टीका की राजनीति कर रही है। मोदी सरकार युवाओं के साथ खिलवाड़ करना बंद करे।

                    नेताओं ने बताया कि यदि जल्द टीका उपलब्ध नहीं हुआ तो जिले के सभी टीकाकरण केंद्रों में प्रदर्शन किया जाएगा। कांग्रेस नेताओ बताय कि करोना के दूसरी लहर में केन्द्र से राज्य को कोई मदद नही मिली। कोरोना की तीसरी लहर से बचने का एकमात्र उपाय टीकाकरण है। इस बात को गंभीरता से लेने की जरूरत है। राज्य सरकार वैक्सीन खरीदने को तैयार है। लेकिन केंद्र सरकार टीका उपलब्ध कराने में नाकामयाब साबित हुई है।

                           प्रदर्शन के दौरान प्रमोद नायक के अलावा शहर कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष जावेद मेमन, प्रदेश कांग्रेस के सचिव महेश दुबे, महिला कांग्रेस कमेटी अध्यक्ष सीमा पांडे, शहर कांग्रेस कोषाध्यक्ष नसीम खान, शहर सचिव अरविंद त्रिपाठी पूर्व पार्षद पंचराम सूर्यवंशी युवा कांग्रेस नेता  नितेश राय, विनय अग्रवाल, निलेश मान्यवर, वीरेंद्र सारथी, विनय भाई, रिजवान खान, मोनू ठाकुर, इमरान खान रिजवान खान, रमजान गौरी, वकार खान, शिवेश रजक विशेष रूप उपस्थित थे।

Tags:, , ,

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *