एक लाख आँगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिकाओं का ब्लॉक मुख्यालयों में प्रदर्शन 23 को,वादाखिलाफी के विरोध में बंद रखेंगे आँगनबाड़ी केन्द्र

रायपुर । शासन के उदासीन रवैय्या और वादा खिलाफी के विरूध्द प्रदेश के आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता सहायिकायें लामबंद हो गए हैं। शासन को एक माह पूर्व 22 सितम्बर को ज्ञापन सौपकर सूचना देने के बाद भी कोई चर्चा और मांगो की पूर्ति नही होने के कारण प्रदेश का सबसे बड़ा और सक्रिय संगठन छत्तीसगढ़ आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता सहायिका संघ प्रान्तीय शाखा के आह्वान पर प्रत्येक विकास खण्ड मुख्यालय मे एक लाख आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता सहायिकाये 23अक्टूबर को हड़ताल. करेंगे । सभी शासकीय कार्य ढप्प करते हुये केन्द्र बंद करेंगे ।
संघ के प्रान्तीय अध्यक्ष सरिता पाठक ने यह जानकारी प्रेस को दी । उन्होने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य मे एक लाख आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता सहायिकाएं अपनी 8 सूत्रीय मांगो को लेकर 23 अक्टूबर को सभी ब्लाक मे सड़क पर उतरेंगी और प्रधान मंत्री भारत सरकार और मुख्यमत्री के नाम से एसडीएम के माध्यम से ज्ञापन सौपा जायेगा । इसके बाद भी मांगे पूरी नही की जाती है तो आगे की रणनीति के तहत हम बड़ी लड़ाई चरण बध्द लड़ेगे और संघर्ष का विस्तार करते हुये 1 नवम्बर छत्तीसगढ़ स्थापना दिवस के दिन राज्य सरकार का एक बार फिर से ध्यानाकर्षण करते हुये अंतिम अवसर दिया जायेगा कि छत्तीसगढ़ मे समाज सेवा और शासन के काम लेगे आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता सहायिका महिला कर्मी भुखे है और भुखे पेट कोई उत्सव नही मनाया जाता । इसलिये पहले हमारा पेट भरा जाये । जीने लायक वेतन दिया. ज़ाए ,बुढ़ापे का सहारा मासिक पेंशन दिया जावे और राज्य स्थापना दिवस के नाम पर फजूल अरबों रूपए सरकार जो खर्च की जाने वाली है, उस पैसे को हमारे मानदेय मे किया जावे।
संघ के प्रान्ताध्यक्ष श्रीमती सरिता पाठक.प्रान्तीय सचिव सुमन यादव रायपुर, सुनिति साहू , जिलाध्यक्ष रूक्मणी साहू परियोजना अध्यक्ष रायपुर द्वारा प्रदेश के सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्त्ता सहायिकाओ से विनम्र अपील की गई है कि राज्य सरकार के वादा खिलाफी और केन्द्र सरकार के उपेक्षापूर्ण रवैय्ये का पूर्ण विरोध करे और 23 अक्टूबर को 11 बजे से अपने- अपने ब्लाक मुख्यालय मे अधिक से अधिक संख्या मे निर्धारित स्थान और कार्यक्रम मे भाग लेकर अपने लिये, अपने बच्चो और परिवार के भविष्य के लिये चट्टानी एकता का परिचय देवें ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *