मध्यप्रदेश

DEO Suspend: DEO व लोकसभा चुनाव में सेक्टर अधिकारी रहीं पीएम सिंह सस्पेंड, यह है मामला

DEO Suspend, Election News: पूर्व कृषि मंत्री कमल पटेल के अपने नाबालिग पोते के साथ मतदान करने के मामले जुड़ी बड़ी खबर है. इस मामले अब हरदा जिले की जिला शिक्षा अधिकारी (डीईओ) और लोकसभा चुनाव में सेक्टर अधिकारी रहीं पीएम सिंह को सस्पेंड कर दिया गया है. इस पूरे मामले पर कमल पटेल पर 12 मई रविवार को ही विभिन्न धाराओं में एफआईआर दर्ज की गई थी. पूरा वाक्या 7 मई मतदान के दिन से जुड़ा हुआ है.

Join Our WhatsApp Group Join Now

DEO Suspend, Election News।पूरा मामला वोटिंग से जुड़ा हुआ है. हरदा में तीसरे चरण में 7 मई को वोटिंग हुई थी. यह बैतूल लोकसभा सीट में आता है. यहां पॉलिटेक्निक कॉलेज में बने पोलिंग बूथ पर पूर्व मंत्री कमल पटेल ने नाबालिग पोते को साथ ले जाकर मतदान किया था. कुछ व्यक्तियों ने पटेल की मतदान प्रक्रिया की वीडियोग्राफी की इसके वीडियो भी सामने आए थे.

DEO Suspend, Election News।वीडियो के वायरल होने के बाद कांग्रेस ने भी चुनाव आयोग में शिकायत कर पूर्व मंत्री पटेल सहित संबंधित अधिकारी और कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग की थी, जिसके बाद एआरओ कुमार शानु देवड़िया की रिपोर्ट पर पूर्व मंत्री समेत तीन लोगों के खिलाफ धारा 128, 130, 131 बी. तथा भारतीय दंड संहिता की धारा 188 के प्रावधानों का उल्लंघन के अंतर्गत मामला दर्ज किया गया था.

Rajasthan : खनन अधिकारियों को राजस्व वसूली पर विशेष ध्यान देने के निर्देश

बता दें कि, इस पूरे मामले में लोक प्रतिनिधित्व अधिनियम के प्रावधानों के उल्लंघन की शिकायत की जांच के बाद संबंधित मतदान केंद्र के पीठासीन अधिकारी शर्मिला पाटिल को पहले ही निलंबित कर दिया गया है.

वहीं कलेक्टर आदित्य सिंह ने नर्मदापुरम संभाग के कमिश्नर को सेक्टर अधिकारी पर कार्रवाई के लिए लेटर लिखा था. जिसके बाद कमिश्नर ने शुक्रवार को सेक्टर अधिकारी को सस्पेंड करने का आदेश जारी किया.

CG Weather Update : बदला मौसम का मिजाज, इन इलाकों में होगी जमकर बारिश

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close