भारी मात्रा में गांजा आग के हवाले…99 मामलों में जब्त मादक पदार्थों का नष्टीकरण..आईजी और पुलिस कप्तान के सामने हुई नष्टीकरण की कार्रवाई

बिलासपुर— ड्रग डिस्पोज़ल समिति की अनुशंसा पर सृजन स्टील प्रायवेट लिमिटेड  सिलपहरी स्थित  खुली भट्ठी में गांजा समेत सभी मादक पदार्थ का नष्टीकरण किया गया। नष्ट किए गए मादक पदार्थों को बिलासपुर और  रायगढ़ ज़िले के कुल 99 प्रकरणो में बरामद किया गया था। इसमें 19 क्विंटल 48 किलो  325 ग्राम गाँजा और  413 नग कफ सिरप शामिल है। पुलिस के अनुसार पिछले एक साल में आईजी और पुलिस कप्तान की मौजूदगी में कुल 84 क्विंटल गाँजा और 7657 नग कफ सिरप का नष्टीकरण किया गया है। 
        मादक पदार्थों के नष्टीकरण सृजन स्टील प्रायवेट लिमिटेड सिलपहरी में किया गया। विभिन्न कार्रवाई के दौरान बरामद मादक पदार्थों का नष्टीकरण बिलासपुर रेंज स्तर पर 3 सदस्यीय समिति की अनुशंसा पर किया गया। बिलासपुर और रायगढ़ ज़िले के नष्टीकरण योग्य कुल 99 प्रकरणो में धारा 20-B NDPS Act के तहत बरामद मादक पदार्थों  में शामिल  कुल 19 क्विंटल 48 किलो  325 ग्राम गाँजा और  413 नग कफ सिरप को नष्ट किया गया।
        कार्यवाही समिति के अध्यक्ष तन लाल डांगी पुलिस महानिरीक्षक बिलासपुर रेंज, सदस्य पारुल माथुर क्षेत्रीय पर्यावरण अधिकारी महेश प्रसाद मिश्रा और  पंचों की उपस्थिति में नष्टीकरण की कार्रवाई को पूराकिया गया। 
           एडिश्नल एसपी उमेश कश्यप ने बताया कि पिछले एक साल में पुलिस महानिरीक्षक रतन लाल डांगी की अध्यक्षता में बिलासपुर रेंज के ज़िलों में कुल 418 प्रकरणों में नष्टीकरण कार्रवाई को अंजाम दिया जा चुका है। कार्रवाई के दौरान बरामद 84 क्विंटल गाँजा और 7657 नग कफ सिरप का नष्टीकरण किया गया है।  
 
 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *