videoःअटल विश्वविद्यलय से धर्मजीत सिंह को मिलेगी मानद उपाधि..कुलपति ने बताया..समिति का फैसला..हर सूरत में देंगे दैवेभो कर्मियों को लाभ

बिलासपुर— अटल बिहारी वाजपेयी विश्वविद्यालय कार्यसमिति की बैठक में कई अहम और बड़ा फैसला लिया गया है। कुलपति दीवाकर ने बताया कि कार्यसमिति में उपस्थित सभी लोगों ने फैसला किया है कि कुछ विशेष हस्तियों को मानद उपाधि दी जाएगी। इसमें विधायक धर्मजीत सिंह समेत प्रदेश के बाहर के कुछ बड़े चेहरे शामिल हैं। साथ ही फैसला लिया गया है कि किसी भी सूरत में दैनिक वेतन भोगियों को लाभ देने को लेकर सार्थक प्रयास किया जाएगा। ऐसा ही मामला सरगुजा विश्वविद्यालय में भी आया था। वहां क्या कुछ कदम उठाया गया। मामले में जानकारी लेंगे।

            आदित्य दीवाकर नारायण ने बताया कि विश्वविद्यालय की 31 वीं बैठक में कमोबेश सभी प्रतिनिधियों ने हिस्सा लिया है। इस दौरान चार प्राध्यापकों के प्रमोशन को लेकर भी चर्चा हुई। डीएलएस कालेज प्रकरण भी विचार विमर्श किया गया। बैठक में फैसला लिया गया कि बैठक नियमित अन्तराल में किया जाएगा। साल की पहली बैठक बहुत ही कामयाब रही है।  कन्वोकेशन पर भी विचार विमर्श किया गया। डॉ.शिवालकर ने विश्वविद्यालय को 6 लाख रूपए गतिविधियो पर होने वाले खर्च के लिए दिया है। इसके अलावा उन्होने करीब डेढ़ एकड़ जमीन विश्वविद्यालय के नाम किया है। यह जमीन हाईकोर्ट के पास है। दानदाताओं ने 27 गोल्ड मेडल की भी व्यवस्था की ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *