VIDEO:स्पीकर,प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के बाद क्या अब मुख्यमंत्री बनेंगे.?सुनिए CGWALL से क्या बोले धरमलाल कौशिक

बिलासपुर।cgwall.com के खास कार्यक्रम सीधी बात में संपादक भास्कर मिश्र के साथ छत्तीसगढ़ विधानसभा के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा के वरिष्ठ नेता धरमलाल कौशिक ने कई अहम सवालों के जवाब दिए।उन्होंने कहा कि बिल्हा क्षेत्र के विकास की उपेक्षा को देखकर ही उन्होंने बरसों पहले राजनीति में कदम रखा था ।अपने कार्यकाल में क्षेत्र में खासकर सिंचाई के लिए कई नदियों में एनीकट और अरपा प्रोजेक्ट को लेकर जो काम कराएं हैं। उसका उन्हें काफी संतोष है। 2018 के चुनाव के हार के बारे में उन्होंने कहा कि पार्टी में इसकी समीक्षा हुई है ।लेकिन अब इस बात का उचित खत्म हो गया है ।आने वाले समय में पार्टी बेहतर प्रदर्शन करेगी इसके लिए संगठन के स्तर पर पूरी तैयारी चल रही है।

धान खरीदी के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ सरकार को प्रति एकड़ 20 क्विंटल के हिसाब से धान की खरीदी करना चाहिए। क्योंकि केंद्र सरकार ने 60 लाख मैट्रिक टन चावल छत्तीसगढ़ से खरीदने पर सहमति दी है। किसान बिल के बारे में उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इसे 2019 के घोषणा पत्र में शामिल किया था। इसलिए उन्हें इसके विरोध का अधिकार नहीं है। लेकिन काग्रेस के लोग किसानों को बरगलाने में लगे हुए हैं । मरवाही चुनाव में इस बार उन्होंने भाजपा की जीत का दावा किया।

राजनीतिक सवाल के दौरान उन्होंने कहा कि वे नेता प्रतिपक्ष के रूप में अपनी जिम्मेदारी का पूरी निष्ठा और ईमानदारी से निर्वहन कर रहे हैं ।जहां तक पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह का सवाल है वे 15 साल तक मुख्यमंत्री रहे हैं और आज भी उनके नेतृत्व को इग्नोर नहीं किया जा सकता ।धरमलाल कौशिक से यह भी पूछा गया कि क्या वे विधानसभा अध्यक्ष, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष और नेता प्रतिपक्ष के बाद अब प्रदेश के मुख्यमंत्री भी बनना चाहेंगे ।इस सवाल पर उन्होंने कहा कि हमारे यहां पार्टी की ओर से दायित्व दिया जाता है ।जो दायित्व पार्टी की ओर से दिया गया है। उसे वे हमेशा अपनी क्षमता के अनुरूप पूरा करते रहे हैं। आगे क्या जिम्मेदारी सौंपना है यह पार्टी का विषय है ।उन्होंने यह स्पष्ट कहा कि किसे क्या बनाना है, यह पार्टी तय करती है।धरमलाल कौशिक के साथ CGWALL की पूरी बातचीत इस लिंक क्लिक पर सुन सकते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *