मध्यप्रदेश

दिग्विजय सिंह ने Exit Poll पर उठाए सवाल

भोपाल/लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान के बाद सामने आए Exit Poll ने मध्य प्रदेश में भाजपा और एनडीए को भारी बहुमत मिलने का अनुमान जताया है। वहीं मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने इस एग्जिट पोल पर ही सवाल खड़े कर दिए हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने Exit Poll पर सवाल उठाते हुए एक्स पर लिखा, “राजगढ़ लोक सभा क्षेत्र तीन जिलों में फैला हुआ है — राजगढ़, गुना और आगर मालवा। अगर किसी टीवी चैनल को यहां एग्जिट पोल करना था तो उसको इन तीनों जिलों में अपने लोग भेजने थे। क्या उन्होंने भेजे?” दिग्विजय सिंह ने आगे लिखा है, “राघौगढ़ से लेकर सुसनेर तक एक ही दिन में एक साथ वोट डालकर बाहर आ रहे लोगों से पूछना कि किसको वोट दिया और एग्जिट पोल तैयार करना संभव नहीं।

इसके लिए कम से कम 100 लोगों से ऊपर की टीम चाहिए। टीवी चैनलों के एग्जिट पोल में राजगढ़ शामिल नहीं है। मेरी अपने सहयोगियों और समर्थकों से अपील है कि मतगणना पर ध्यान रखें ताकि कोई गड़बड़ी न होने पाए। राजगढ़ में चुनाव आप सबकी कड़ी मेहनत और जनता के समर्थन से लड़ा गया है।

बस एक काउंटिंग वाले दिन की मेहनत बाकी है।” दिग्विजय सिंह ने अपने एजेंट से अनुरोध करते हुए कहा, “हमारे मतगणना एजेंट्स से बस एक अनुरोध और है, जब तक नतीजा घोषित न हो जाए तब तक अपनी टेबल न छोड़ें। हम लड़े हैं और हम जीतेंगे।” मध्य प्रदेश के एग्जिट पोल में भाजपा और एनडीए को भारी बहुमत मिलने का दावा किया गया है। राज्य में लोकसभा की 29 सीटें हैं और अधिकांश एग्जिट पोल में भाजपा को 28 से 29 सीटें मिलने की उम्मीद जताई गई है। पिछले चुनाव में भाजपा ने राज्य में 28 सीटें जीती थी।

हालांकि इस बार कांग्रेस को कुछ एग्जिट पोल ने 3 से पांच सीटें दी हैं।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close