हमार छ्त्तीसगढ़

कोरोना वायरस की दुनिया में फ़िर चर्चा  ! पढ़िए – छत्तीसगढ़ में क्या है स्थिति… ?

रायपुर। एक तरफ  कोरोनावायरस  के संक्रमण को लेकर चीन से आ रही  खबरों को देखते हुए लोगों की चिंता बढ़ रही है। वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ के लोगों के लिए राहत की खबर यह है कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति शून्य है। छत्तीसगढ़ में के 28 जिलों में 20  दिसंबर की स्थिति में कोरोना का कोई भी नया मामला सामने नहीं आया। प्रदेश के 28 जिलों में कोरोना का कोई भी सक्रिय मरीज नहीं है।

 पिछले एक-दो दिनों से मीडिया में आ रही खबरों से पता चल रहा है कि चीन में एक बार फिर से कोरोना संक्रमण बढ़ रहा है । खबरें तो यहां तक है कि लोगों को दवाइयां नहीं मिल रही हैं  । अस्पतालों में जगह नहीं मिल रही है और अंतिम संस्कार के लिए लंबी कतार लगी हुई है। इधर कोरोना को लेकर आ रही खबरों को देखते हुए सरकार ने भी दिशा निर्देश जारी किए हैं। इसे लेकर  आम लोगों के बीच चर्चा भी सुनी जा रही है। बार-बार यह बात कही जा रही है कि गाइडलाइन का पालन किया जाना चाहिए।

इधर छत्तीसगढ़ के स्वास्थ्य विभाग के राज्य कंट्रोल एंड कमांड सेंटर ( कोविड-19 ) की ओर से 20 दिसंबर को जारी बुलेटिन में कहा गया है कि 20 दिसंबर की स्थिति में प्रदेश की  पॉजिटिविटी दर शून्य पर पहुंच गई है। इस तारीख को प्रदेश भर में हुए 1281 सैंपल की जांच में कोई भी व्यक्ति कोरोना संक्रमित नहीं पाया गया। प्रदेश में कोरोनावायरस से किसी की मृत्यु नहीं हुई है। प्रदेश के 28 जिलों में एक भी मरीज नहीं है। बुलेटिन में कहा गया है कि दुर्ग, राजनांदगांव, बालोद ,बेमेतरा ,कबीरधाम, रायपुर, बलौदा बाजार, धमतरी, महासमुंद, गरियाबंद, बिलासपुर, रायगढ़, कोरबा, जांजगीर- चांपा, मुंगेली ,गौरेला- पेंड्रा- मरवाही, सरगुजा, कोरिया, सूरजपुर, बलरामपुर, जशपुर, बस्तर, कोंडागांव, दंतेवाड़ा, सुकमा, कांकेर, नारायणपुर और बीजापुर सभी 28 जिलों में एक भी सक्रिय कोरोना संक्रमित नहीं है ।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS