“नफरत का माहौल और गांधी” पर परिचर्चा , पुरुषोत्तम अग्रवाल, हरी नरके और अशोक कुमार पांडेय होंगे शामिल

बिलासपुर । आल इंडिया प्रोफेशनल कांग्रेस बिलासपुर इकाई के द्वारा “नफ़रत का माहौल और गांधी – समकालीन सवाल और उनके जवाब” विषय पर शनिवार 5 फरवरी को संध्या 5.30 बजे से लखीराम ऑडिटोरियम बिलासपुर में परिचर्चा का आयोजन किया गया है। एआईपीसी बिलासपुर के प्रेसिडेंट डॉ अजय श्रीवास्तव ने बताया कि परिचर्चा में सुप्रसिद्ध लेखक प्रोफेसर पुरुषोत्तम अग्रवाल, प्रोफेसर हरी नरके, अशोक कुमार पांडेय तथा राष्ट्रीय आंदोलन फ्रंट के डॉ सौरभ बाजपेयी होंगे।जेएनयू के पूर्व प्राध्यापक प्रोफेसर पुरुषोत्तम अग्रवाल “कौन है भारत माता” तथा “अकथ कहानी प्रेम की” जैसी प्रसिद्ध पुस्तकों के लेखक हैं।अशोक कुमार पांडेय “उसने गांधी को क्यों मारा”,”कश्मीर और कश्मीरी पंडित”,”सावरकर – काला पानी और उसके बाद” तथा “कश्मीरनामा” जैसी पुस्तकों के लेखक हैं।
प्रोफेसर हरी नर्के पूना विश्वविद्यालय में महात्मा फुले चेयर के हेड हैं। हरी जी ने ज्योतिबा फुले और बाबा अंबेडकर पर कई किताबें लिखी हैं। दलित साहित्य पर बेहद शोधपरक और उम्दा काम किया है हरी जी ने।
आज के समय में बढ़ती हुई नफरत और साम्प्रदायिकता की समस्या को देखते हुए कार्यक्रम का विषय “नफ़रत का माहौल और गांधी – समकालीन सवाल और उनके जवाब” रखा गया है। कार्यक्रम के बाद सवाल जवाब का एक सत्र भी रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *