मेरा बिलासपुर

CG -स्कूलों में 2 दिवस का अवकाश घोषित..आंगनबाड़ी केन्द्रों के बच्चों के लिए भी छुट्टी  

आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका द्वारा लाभार्थियों को टेक होम राशन का वितरण

जशपुरनगर/जिला शिक्षा अधिकारी से प्राप्त जानकारी के अनुसार जिले में पड़ रहे अत्यधिक ठंड, शीतलहर एवं कोहरे के प्रकोप के कारण शैक्षणिक संस्थाओं में अध्ययनरत छात्र-छात्राओं के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए जिले में संचालित समस्त शासकीय, अशासकीय, अनुदान प्राप्त, सेजेस विद्यालयों के प्राथमिक, माध्यमिक हाईस्कूल एवं हायर सेकेण्डरी विद्यालयों में 05 एवं 07 जनवरी 2023 को 02 दिवस अवकाश घोषित किया गया है।

जिला शिक्षा अधिकारी ने जानकारी देते हुए बताया कि 05 एवं 07 जनवरी को संचालित होने वाली अर्द्धवार्षिक परीक्षा की अगामी तिथि पृथक से घोषित की जावेगी।

इसी प्रकार जिला कार्यक्रम अधिकारी महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा भी अत्यधिक ठंड, शीतलहर एवं कोहरे के प्रकोप से आंगनबाड़ी केन्द्रों में उपस्थित होने वाले 03 वर्ष से 06 वर्ष के लाभार्थी बच्चों के स्वास्थ्य पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना को दृष्टिगत रखते हुए जिले में समस्त आंगनबाड़ी केन्द्रों के बच्चों के लिए 06 से 07 जनवरी तक अवकाश घोषित किया गया है।

महिला एवं बाल विकास विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार अवकाश अवधि में सभी आंगनबाड़ी केन्द्र खुले रहेंगे तथा आंगनबाड़ी कार्यकर्ता एवं सहायिका द्वारा लाभार्थियों को टेक होम राशन का वितरण, सामुदायिक गतिविधियॉ एवं शासकीय कार्यों का निष्पादन पूर्ववत् किया जावेगा।

शिक्षाकर्मियों के संविलियन के बाद खुली स्थानांतरण नीति भी जरूरी,गंगा पासी ने कहा-महिलाओं को मिले विशेष महत्व
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS