हितग्राहियों को महाजाल व सामग्री का वितरण,मछुआ नीति का शत् प्रतिशत क्रियान्वयन किया जाएगा-एम.आर. निषाद

सूरजपुर-सरगुजा संभाग के प्रवास में आये छत्तीसगढ मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष श्री एम.आर. निषाद ने सूरजपुर जिले के मत्स्य बीज प्रक्षेत्र बसदेई में आयोजित मछुआ सम्मेलन एवं हितग्राहियों के सामग्री वितरण कार्यक्रम में शामिल हुए। सम्मेलन में मुछआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष ने आदिवासी मछुआ सहकारी समिति धनेषपुर के हितग्राहियो को एक लाख रूपये का महाजाल एवं स्व सहायता समूह बद्रिकाश्रम के हितग्राहियों को आईस बाॅक्स व अन्य सामग्री का वितरण किया। छत्तीसगढ़ मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष ने समाज के पदाधिकारियों से मुलाकात कर मछुआ समाज के समस्याओं, मांगों सहित मछुआ कल्याण बोर्ड के उद्देष्यों के अंतर्गत मछुआरों को शासन के कल्याणकारी योजनाओं से लाभ एंव मछुआरा वर्ग के कल्याण तथा विकास के संबंध में चर्चा की।

उन्होंने कहा कि मछुआ समाज का मछली पालन पैतिृक व्यवसाय है इसका मछुआ समाज को अधिकार मिलना चाहिए। मछुआ कल्याण बोर्ड के अध्यक्ष श्री निषाद ने कहा कि छत्तीसगढ़ शासन द्वारा मछुआरों  के हित में जो नीति बना है उसे पूरा करने के उद्देष्य से कार्य किया जा रहा है। उन्होंने जोर देते हुए कहा कि मछली नीति में जो भी कमी है मछुआ समाज के पदाधिकारियों से चर्चा कर निराकरण किया जाएगा तथा मछुआ वर्ग के हर व्यक्ति को इसका लाभ मिले यह ध्यान में रखकर पूरे प्रदेष का भ्रमण कर रहा हूं तथा शासन के मछुआ नीति का शत् प्रतिषत सही क्रियान्वयन किया जाएगा।

मछुआ सम्मेलन कार्यक्रम के दौरान सहायक संचालक मछली पालन एम.एस. सोनवानी, सहायक मत्स्य अधिकारी रामस्वरूव पीपर, सुधाकर बिसेन, मत्स्य निरीक्षक प्रताप सिंह परस्ते, षषांत अनंत सहित मछुआ सहकारी समिति, समूह के सदस्य एवं ग्रामीणजन उपस्थित थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *