जिला पंचायत सभापति राहुल सोनवानी ने हरदाडीह और नवांगाव में किया 33 लाख के विकास कार्यो का भूमिपूजन

सीपत ( रियाज़ अशरफ़ी ) । जिला पंचायत सभापति राहुल सोनवानी ने अपने निर्वाचन क्षेत्र के ग्राम पंचायत नवागांव में 13 लाख और हरदाडीह पंचायत में 20 लाख 10 हजार के विकास कार्यो का भूमिपूजन किया । राहुल सोनवानी ने नवागांव में 3 लाख 50 हजार सामुदायिक शौचालय,5 लाख 60 हजार की दो पचरी निर्माण,2 लाख 10 हजार से रनिंग वॉटर, 2 लाख रुपये से आरसीसी नाली निर्माण तो ग्राम हरदाडीह 3 लाख 50 हजार की लागत से सामुदायिक शौचालय,5 लाख माध्यमिक शाला में अतिरिक्त कक्ष,4 लाख 50 हजार प्रायमरी स्कूल में अतिरिक्त कक्ष,2 लाख 10 हजार रनिंग वॉटर तथा 5 लाख के आरसीसी नाली निर्माण कुल 33 लाख 10 हजार के विकाश कार्यो का भूमिपूजन किया।

राहुल सोनवानी ने कहा कि प्रदेश की भूपेश सरकार गांव के विकास के लिए प्रतिबद्ध है । उनकी मंशा है कि गांव गरीब और किसानों तक शासन की महती योजना का लाभ पहुचे । उन्होंने कहा ग्रामीणों की यह प्रमुख मांगे थी जिसे प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने पूरा किया है । आगे भी इसी तरह विकास की गंगा गांवों में बहेगी क्षेत्र का चौतरफा विकास कराना मेरा सपना है जिसे जरूर पूरा करूंगा। इस अवसर पर कांग्रेस नेता देशभक्त टिंकू धृतलहरे,नवागांव सरपंच बलराम जगत,हरदाडीह सरपंच यदुराम साहू,दिनेश साहू,उत्तरा जोशी सहित अन्य लोग उपस्थित थे।

मितानिनों का किया सम्मान, कहा -गांव की पहली डॉक्टर होती हैं मितानिन

सभापति राहुल सोनवानी ने कार्यक्रम के दौरान सुपरवाइजर सुनीता उपाध्याय एवं मितानिन रजनी साहू,नीता ध्रुव का साल व श्रीफल से सम्मानित किया। उन्होंने कहा की मितानिन’ बहनें ग्रामीण स्वास्थ्य के क्षेत्र में समर्पण एवं उदारतापूर्वक काम कर रही है। मितानिन स्वास्थ्य की दृष्टि से गांव की पहली डॉक्टर है। जो गर्भवती माताओं के समुचित व बेहत्तर स्वास्थ्य व उपचार में अपना अमूल्य योगदान दे रही है उन्होंने कहा कि ‘मितानिनो का समर्पण भाव से काम करना समाज के अन्य क्षेत्रों में कार्य कर रहे लोगों के लिए अनुकरणीय उदाहरण है। वे उदारता के साथ सेवाभाव कार्य करती हैं ‘मितानिनों’ के सेवा से ही गाँवों में अनेक प्रकार की योजनाओ को आम जनता तक पहुँचाने में भी मदद मिलती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *