Diwali Safai 2022: दिवाली की सफाई में इन 5 चीजों का मिलना होता है बेहद शुभ

Diwali 2022: दिवाली का त्योहार 24 अक्टूबर को मनाया जाएगा. मान्यता है कि दिवाली के दिन माता लक्ष्मी धरती पर आती हैं और लोगों के घरों में वास करती है. मां के आगमन की तैयारी बहुत जोर-शोर से करते हैं. माना जाता है कि लक्ष्मी माता उसी घर में प्रवेश करती हैं जहां साफ-सफाई होती है. इसलिए दिवाली से पहले लोग अपने पूरे घर की अच्छे से सफाई करते हैं.

सफाई के बाद लोग घरों को सजाते हैं ताकि इसे खूबसूरत बनाया जा सके. दिवाली की सफाई में घर का हर एक कोना साफ किया जाता है. दिवाली की सफाई के दौरान कुछ चीजें मिलना बहुत शुभ माना जाता है. ज्‍योतिष शास्त्र के मुताबिक दिवाली में घर की सफाई के दौरान कुछ चीजों का मिलना बहुत शुभ संकेत देता है. ये चीजें आने वाली सुख-संपत्ति का संकेत देती हैं.

दिवाली की सफाई में इन चीजों का मिलना शुभ

  1. सफाई के दौरान पर्स में अचानक नोट या सिक्‍के मिलना बहुत शुभ माना जाता है. अगर आपको भी सफाई के दौरान ऐसे पैसे मिलते हैं तो इसे मंदिर में दान कर दें. ऐसा करने से माता लक्ष्मी की कृपा होती है.
  2. कौड़ियां मां लक्ष्मी को बेहद प्रिय हैं. दिवाली की सफाई के दौरान घर के किसी कोने से शंख या कौड़ी का मिलना भी बहुत शुभ होता है. इनके मिलने का मतलब है कि आपक जल्द ही धन लाभ हो सकता है. 
  3. दिवाली की सफाई के दौरान अचानक मोरपंख या बांसुरी तो इसे भी बहुत अच्छा माना जाता है. इसका मतलब है कि आप पर भगवान की कृपा है और जल्द ही आपके जीवन में कुछ अच्छे बदलाव आ सकते हैं.
  4. सफाई के दौरान छोटी पोटली में रखा चावल अचानक मिल जाए तो यह भी किस्‍मत के चमकने का संकेत माना जाता है. 
  5. दिवाली की सफाई के दौरान अगर आपको लाल कोरा कपड़ा मिल जाए तो यह भी बहुत शुभ होता है. यह आपके अच्छे दिन शुरू होने के संकेत देता है.

Disclaimer: यहां मुहैया सूचना सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. यहां यह बताना जरूरी है कि सीजीवाल किसी भी तरह की मान्यता, जानकारी की पुष्टि नहीं करता है. किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से सलाह लें. 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *