CMHO पद से हटाए गए डॉ महाजन,यह है पूरा मामला

बिलासपुर।राज्य सरकार ने जिले के मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ प्रमोद महाजन को हटा दिया है।उनकी जगह रतनपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक अधिकारी डॉ अनिल कुमार श्रीवास्तव को इसकी जिम्मेदारी सौंपी गई है। हालांकि डॉ प्रमोद महाजन ज्वाइंट डायरेक्टर के पद पर बने रहेंगे। उन्हें सिर्फ सीएमएचओ पद से हटाया गया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक डॉ महाजन के खिलाफ करो ना काल में खरीदी की आड़ की गड़बड़ी की शिकायत स्वास्थ्य मंत्री TS सहदेव से की गई थी। हाल ही में मंत्री की बैठक में वे शहर विधायक शैलेश पांडे समेत कई कांग्रेसी नेताओं से उलझ गए थे।

बता दें कि डॉ प्रमोद महाजन मई 2019 में CMHO बनाए गए थे। कोरोना का हाल में ऑक्सीजन कंसंट्रेटर मशीन खरीदी गड़बड़ी, दवा खरीदने में गड़बड़ी समेत कई शिकायतें स्वास्थ्य मंत्री सिंहदेव से की गई थी । पिछले दिनों कलेक्ट्रेट स्थित मंथन सभा कक्ष में स्वास्थ्य मंत्री की समीक्षा बैठक में डॉ महाजन और कई कांग्रेसी नेताओं के बीच तनातनी की भी खबरे आई। कांग्रेस नेताओं ने स्वास्थ्य मंत्री से इसकी शिकायत करते हुए डॉ महाजन को पद से हटाने की मांग की। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ शासन लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण के अवर सचिव ने डॉ प्रमोद महाजन को सीएमएचओ पद से हटाने का आदेश जारी किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *