रेलवे पार्सल सेवा के जरिए संचालित हो रहे ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़, 4 गिरफ्तार

Shri Mi
2 Min Read

नई दिल्ली। दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा ने रेलवे पार्सल सेवा के माध्यम से संचालित होने वाले एक ड्रग कार्टेल का भंडाफोड़ किया है। साथ ही गिरोह के चार सदस्यों को गिरफ्तार किया है। अपराध शाखा ने रविवार को यह जानकारी दी।पुलिस ने उनके कब्जे से 160 किलोग्राम अफीम की भूसी भी बरामद की है, जबकि इसी आपूर्ति के लिए इस्तेमाल किए गए दो वाहन भी जब्त किया गया है। पुलिस ने कहा कि आपूर्तिकर्ताओं की पहचान पप्पू कुमार, सोनू और चांद के रूप में की गई और प्राप्तकर्ता की पहचान फारुख के रूप में की गई है। 

Join Our WhatsApp Group Join Now

विशेष पुलिस आयुक्त रवींद्र सिंह यादव ने कहा कि पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि अफीम की भूसी आपूर्ति में शामिल पप्पू कुमार को पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन की पार्सल सेवा से ड्रग की बड़ी खेप मिलेगी और वही खेप दिल्ली पहुंचाई जाएगी। ड्रग सप्लायरों को पकड़ने के लिए डीसीपी संजय भाटिया द्वारा एक टीम गठित की गई और जाल बिछाया गया। कड़ी मेहनत के बाद 3 ड्रग आपूर्तिकर्ताओं को गिरफ्तार कर लिया गया। 

मामले की जांच के दौरान बरामद ड्रग के मुख्य प्राप्तकर्ता फारुख अंसारी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। अधिकारी ने कहा कि पूछताछ के दौरान पता चला कि पप्पू कुमार पिछले 15 वर्षों से पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर अनुबंध के आधार पर पार्सल सेवा में काम कर रहा है।

अफीम की भूसी वाले सभी पार्सल उसके नाम पर झारखंड के टाटा नगर से भेजे गए थे, जिन्हें उसने आसानी से छुड़वा लिया और सोनू तथा चांद की मदद से प्राप्तकर्ता तक पहुंचा दिया।पप्पू कुमार आपूर्तिकर्ता और प्राप्तकर्ता के बीच मध्यस्थ था और दोनों तरफ से कमीशन लेता था। फारुख दिल्ली में प्राप्तकर्ताओं में से एक था, जिसने अफीम की भूसी को 2,000 रुपये प्रति किलोग्राम की बहुत ही कम कीमत पर खरीदा था और आगे इसे 3,000 रुपये प्रति किलोग्राम की कीमत पर बेचा।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close