कारोबार

PNB खाताधारकों की बढ़ी मुश्किलें, ऐसे में आज ही करा लें ये जरूरी काम

PNB, Account Holders Deadline: अगर आप पीएनबी ग्राहक हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। आपको बता दें कि पीएनबी खाताधारकों को मुश्किलें बढ़ने वाली हैं ऐसे में मई महीने में ये काम जरूर करा लें। इसके लिए 31 मई तक की तारीख तय की गई है। अगर ये काम नहीं करते हैं तो खाता क्लोज हो जाएगा।

Join Our WhatsApp Group Join Now

PNB Account Holders Deadline/जानकारी के लिए बता दें बैंक की तरफ से बीते दिनों एक अलर्ट जारी किया गया था, जिसमें बताया गया था कि जिन खाताधारकों का सेविंग खाता 3 साल से एक्टिव नहीं है उसको महीने भर में क्लोज कर दिया जाएगा।

इसके अलावा 3 सालों में किसी भी प्रकार का ट्रांजैक्शन नहीं किया गया है और खाते का बैलेंस जीरो हैं तो इस प्रकार खातों को बैंक के द्वारा क्लोज कर दिया जाएगा। इसके अलावा किसी भी प्रकार का नोटिस भी नहीं दिया गया है।

जानें कैसे बचें/PNB Account Holders Deadline

ऐसे में यदि आपने भी इस बैंक में अपने खाते में बीते 3 सालों से कोई ट्रांजैक्शन नहीं किया है या फिर इसमें कोई पैसा जमा नहीं किया है तो सावधान हो जाए। अगर 31 मई 2024 तक इस प्रकार के बैंक खातो की केवाईसी पूरी करा दी जाती है तो आपका खाता क्लोज होने से बच सकता है।

कौन-कौन से खाते नहीं होंगे क्लोज

वहीं ध्यान रखें कि जो भी खाते डीमैट लॉकर्स से लिंक हैं या फिर 25 साल से कम आयु के छात्रों के खाते हैं, या PMJJBY, SSY, PMSBY, SPY के लिए किए गए खाते हैं तो उनको क्लोज नहीं किया जाएगा।

क्यों लिया गया ऐसा फैसला

पीएनबी के द्वारा इस प्रकार के खाते के गलत उपयोग औ किसी भी प्रकार की सिक्योरिटी रिस्क से बचने के लिए इनको क्लोज किए जाने का फैसला लिया गया है। अगर आपका खाता क्लोज हो गया है तो इसके लिए भी आप जुड़े केवाईसी दस्तावेजों को जमा करके रिक्वेस्ट करा सकते है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close