हमार छ्त्तीसगढ़

SDM की सक्रियता से बगीचा अनुविभाग में शत प्रतिशत मतदान हेतु किया गये कई कार्यक्रम

जशपुर।जशपुर जिले के बगीचा अनुविभाग में जिला निर्वाचन अधिकारी डॉ. रवि मित्तल के मार्गदर्शन में एस.डी.एम. बगीचा ओंकार यादव जी के द्वारा मतदाता जागरूकता के लिए एवं शत प्रतिशत का लक्ष्य प्राप्त करने के लिए चिलचिलाती धुप में भी जबरजस्त मेहनत किया जा रहा है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

इसके द्वारा सभी मतदान केन्द्रों में लगातार स्वीप कार्यक्रम के तहत मतदाता जागरूकता के लिए मतदाताओं से शत् प्रतिशत मतदान करने का विभिन्न रैलीयों एवं अन्य माध्यमों से व्यापक प्रचार-प्रसार कराकर मतदान के प्रति लोगों के मन में जागरूकता उत्पन्न की गई है।

हर गली मोहल्ले टोले पारे में हर समय अधिकारी कर्मचारी ऑगनबाड़ी कार्यकर्त्ता एवं स्व सहायता समूह की महिलायें जन जागरूकता अभियान चलाकर मतदान प्रतिशत बढ़ाने के लिए लगातार प्रयास किया गया है।

सभी मतदाताओं को प्रातः काल जल्दी मतदान केन्द्र पर आकर मतदान करने के लिए प्रेरित किया गया है। गांव से बाहर रोजी-रोजगार की तलाश में पलायान कर गये लोगों से टेलीफोनिक सम्पर्क करके मतदान दिवस के दिन ग्राम वापस आकर अपने मताधिकार का प्रयोग करने हेतु लगातार अनुनय-विनय एवं मनुहार किया गया है।

ऐसे लोगों को कार्ड भेजकर उन्हें मतदान करने हेतु आमंत्रित किया है। जिससे गांव से बाहर गये लोगों को भी मतदान दिवस पर ग्राम आकर मतदान करने की सम्भावना बढ़ गई है एवं शत् प्रतिशत मतदान की संभावना है।

प्रत्येक मतदान केन्द्र पर मुनादी कराकर बताया गया है कि मतदान करने वाली प्रथम महिला, मतदान करने वाले प्रथम पुरूष, मतदान करने वाले प्रथम दिव्यांग एवं मतदान करने वाले 85वर्ष आयु पूर्ण कर चुके प्रथम व्यक्तियों को प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जायेगा। उक्त संबंध में सभी पीठासीन अधिकारियों को जानकारी निर्धारित प्रपत्र में मतदान दिवस पर तैयार करने का निर्देश दिया जाकर उन्हें प्रपत्र उपलब्ध करा दिया गया है। अनुविभागीय अधिकारी राजस्व बगीचा के उक्त पहल से ग्रामीण मतदाताओं में जबरदस्त जोश एवं उल्लास का वातावरण है एवं सभी लोगों में प्रातः सबसे पहले मतदान करने की होड़ लगी हुई है।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close