Education Department: छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ ने जिले की परामर्शदात्री समिति में प्रमुखता से रखी अपनी मांग

Shri Mi

Education Department।जिला स्तरीय परामर्शदात्री समिति की बैठक जिला शिक्षा अधिकारी मधुलिका तिवारी डीएमसी  महेन्द्र पांडे, सभी विकास खंड के बीईओ के विशेष उपस्थिति में आयोजित हुई छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ जिला कोण्डागांव ने अपनी मांग , मजबूती से जो इस प्रकार है ।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सभी शिक्षक संवर्ग की समय पर वरीयता सूची जारी कर उच्च कार्यालय से मार्गदर्शन में पदोन्नति प्रक्रिया प्रारंभ की जाए, पात्र शिक्षकों को समय मान वेतनमान को लाभ दिया जाए ।

जिन शिक्षकों ने परीक्षा अनुमति हेतु आवेदन किया है और उन्हें अनुमति प्राप्त नहीं हुई उन्हे कार्य उत्तर अनुमति प्रदान की जाय, सर्विस बुक संधारण के लिए विशेष शिविर का आयोजन कर समस्त शिक्षकों का सर्विस बुक संधारित किया जाए।

पुरानी पेंशन की देय तिथि से जीपीएफ पासबुक संधारण को विशेष प्राथमिक तथा पूर्ण करावी जावे, अर्जित अवकाश चिकित्सा अवकाश मातृत्व अवकाश चिकित्सा प्रतिपूर्ति एवं अन्य कारणों से वेतन या अन्य राशि का भुगतान नहीं हुआ हो तो उसकी प्रक्रिया को शीघ्र ही पूर्ण करने को समस्त विकासखंड को पत्र प्रेषित किया जावे।

पदोन्नति या भर्ती प्रक्रिया में शिक्षक विहीन या एकल शिक्षक की विद्यालय में प्राथमिकता के साथ शिक्षक की व्यवस्था की जाए, सहायक शिक्षकों के वेतन विसंगति को दूर करने के लिए जिला कार्यालय से राज्य कार्यालय का प्रस्ताव भेजने हेतु संगठन की ओर से आग्रह करता ह।

पदोन्नति से वंचित शिक्षकों के लिए क्रमोन्नति मिलने हेतु उच्च कार्यालय को प्रस्ताव जिला कार्यालय प्रेषित किया जाए, पत्रकार या अन्य व्यक्तियों की शिकायत पर बिना कोई जांच एवं तथ्य को जाने बिना शिक्षकों पर एक तरफा कार्रवाई न किया जाए, संविलयन से पूर्व वेतनमान का भुगतान अभी तक नहीं पाया है।

उन्हें अभिलंब प्रदान करें, सभी शिक्षा कार्यालय में लिपिकों की टेबल रोटेशन किया जाए। इस अवसर पर छत्तीसगढ़ प्रदेश संयुक्त शिक्षक संघ से जिला अध्यक्ष कौशल नेताम उपाध्यक्ष श्रवण मरकाम मीडिया प्रमुख रामदेव कौशिक महेश पटेल कर्मचारी अधिकारी फेडरेशन से नीलकंठ शार्दुल रमेश बाबू पटेरिया संकुल शैक्षिक समन्वयक शिक्षक संघ से रामचंद्र सोनवानी से शीतल को राम महेंद्र सोना अमिताभ मिश्रा सहित जिले के शिक्षा विभाग से जुड़े समस्त पदाधिकारी उपस्थित रहे।

By Shri Mi
Follow:
पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
close