शिक्षा मंत्री ने रघुनाथनगर में की नवनिर्मित 30 बिस्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन का लोकार्पण

रामानुजगंज(पृथ्वीलाल केशरी)जिले के वाड्रफनगर विकासखंड के रघुनाथनगर में शिक्षा मंत्री डॉ.प्रेमसाय सिंह टेकाम ने नवनिर्मित 30 बिस्तरीय सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र भवन का लोकार्पण किया तथा विभिन्न वार्डों में भर्ती मरीजों से मिलकर उनका हाल-चाल जाना व शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। साथ ही स्वास्थ्य केंद्र में नवीन 10 बिस्तरीय पोषण पुनर्वास केंद्र का शुभारम्भ कर बच्चों को खीर पूड़ी व फल खिलाया।

कार्यक्रम में हितग्राहियों को राशनकार्ड, सामुदायिक व व्यक्तिगत वनाधिकार पट्टा, स्कूली छात्र-छात्राओं को जाति प्रमाण पत्र, 10 काश्तकारों को भू-अर्जन की मुआवजा राशि 14 लाख 12 हजार 146 रुपये का चेक वितरण किया गया, साथ ही महिला बाल विकास विभाग द्वारा नन्हें मुन्हे बच्चों का अन्नप्राशन व गर्भवती माताओं की गोदभराई की गई। मंत्री डॉ. प्रेमसाय सिंह ने कहा कि मुख्यमंत्री के घोषणा से इस क्षेत्र के लोगों को अच्छे चिकित्सक, दवाइयां तथा अच्छी उपचार की सुविधा मिल सके, इसलिये रघुनाथनगर में सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र का लोकार्पण किया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री हाट बाजार क्लीनिक योजना के तहत लोगों को जरूरत के सामान के साथ स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करना है, साथ ही उन्होंने कहा कि गंभीर बीमारियों के इलाज के लिए शासन द्वारा आयुष्मान कार्ड योजना की शुरुआत की गई है तथा लोगों को कम कीमतों पर दवाइयां उपलब्ध हो सके, इसके लिए मुख्यमंत्री धन्वंतरी योजना का संचालन किया जा रहा है।

साथ ही ग्रामीण क्षेत्र के बच्चों की बेहतर शिक्षा के लिए स्वामी आत्मानंद शासकीय उत्कृष्ट अंग्रेजी माध्यम स्कूल की शुरुआत की गई है। इस अवसर पर कलेक्टर विजय दयाराम के.पुलिस अधीक्षक मोहित गर्ग सहित क्षेत्र के निर्वाचित जनप्रतिनिधि,गणमान्य नागरिक,अधिकारी-कर्मचारी एवं आमजन उपस्थित रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *