हमार छ्त्तीसगढ़

Education News: शिक्षा विभाग के अधिकारियों द्वारा Summer Camp का लिया गया जायजा

Education News,Summer Camp/कलेक्टर संजय अग्रवाल के मार्गदर्शन में जिले के सभी शासकीय प्राथमिक, माध्यमिक हाई स्कूल एवं हायर सेकेंडरी स्कूलों (School) में समर कैम्प (Summer Camp) का आयोजन किया जा रहा है। जिला शिक्षा अधिकारी  अभय जायसवाल के नेतृत्व में स्कूली विद्यार्थी बड़े उत्साह के साथ समर कैम्प (Summer Camp) में हिस्सा ले रहे हैं। इसी कड़ी में आज जिले के समग्र शिक्षा के जिला मिशन समन्वयक  श्री सतीश ब्योहारे के नेतृत्व में टीम द्वारा समर कैंप में किए जा रहे स्कूलों का अवलोकन किया गया।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Education News/टीम में समग्र शिक्षा के एडीपीओ परस झाड़े, सहायक परियोजना समन्वयक श्री रफीक अंसारी, मनोज मरकाम एवं आदर्श वासनिक शामिल थे।

Education News/शिक्षा विभाग की टीम द्वारा डोंगरगांव विकासखंड के ग्राम अमलीडीह में समर कैंप (Summer Camp) का अवलोकन किया गया। जहां बच्चों ने चित्रकारी की और खेल की गतिविधियों के साथ समर कैंप की शुरूआत हुई। टीम ने डोंगरगांव विकासखंड के बोधीटोला का अवलोकन किया। जहां बच्चों को विशेषज्ञों द्वारा गीत, संगीत सिखाया जा रहा था।

डोंगरगढ़  विकासखंड के ग्राम डुंडेरा एवं राजनांदगांव विकासखंड के ग्राम कोपेडीह के शाला का अवलोकन भी जिला मिशन समन्वयक की टीम द्वारा किया गया। जहां पर बच्चों को मनोरंजक गतिविधियां चित्रकारी, योग एवं नृत्य आदि कराया जा रहा था।

Education News/समय कैम्प (Summer Camp) के माध्यम से बच्चों में छुपी हुई प्रतिभाओं को निखारने का एक अवसर प्रदान किया जा रहा है। जिसमें बच्चों की बहुमुखी प्रतिभाओं को प्रदर्शित किया जा सके, ऐसा एक प्रयास शिक्षा विभाग द्वारा किया जा रहा है। समय कैम्प आयोजन में स्कूल शिक्षा विभाग के शिक्षकों एवं गणमान्य नागरिकों द्वारा बच्चों के लिए नाश्ता एवं जलपान की व्यवस्था भी गई।

बच्चे सुबह 7 बजे से 9.30 बजे तक बड़े उत्साह के साथ समय कैम्प का आनंद ले रहे हैं और स्कूलों में बढ़ती बच्चों की भीड़ बता रही है कि वह भी अपने स्कूलों में वापस आकर और इस तरीके की मनोरंजक गतिविधियों में शामिल होकर बहुत ही खुशी महसूस कर रहे हैं।

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close