मेरा बिलासपुर

चुनाव की सुगबुगाहटः भाजपा नेताओं ने कलेक्टर से कहा ..बिलासपुर का वोटर बेलतरा में मतदान करने को मजबूर ..मतदाताओं को 4 किलोमीटर दूरी से दिलाएं छुटकारा

बिलासपुर—भारतीय जनता पार्टी के पार्षद विजय ताम्रकार और पार्षद पति सीमा राजेश दुसेजा ने कलेक्टर से मुलाकात जनता की परेशानियों को साझा किया है। विजय और राजेश दुसेजा ने बताया कि बिलासपुर विधानसभा के कई बूथ चार किलोमीटर दूर बेलतरा विधानसभा में है। बूथ की दूरी करीब तीन से चार किलोमीटर से अधिक है। दूरी अधिक होने के कारण आम जनता मतदाता मत करने नहीं जाता है। जाहिर सी बात है कि वोट कम पड़ता है। जनहित में ध्यान में रखते हुए बेलतरा स्थित बिलासपुर विधानसभा का बूथ निकटतम स्थान पर स्थानांरित किया जाए।

                कलेक्टर से मिलकर भाजपा नेता और पार्षद विजय ताम्रकार ने बताया कि  बिलासपुर विधानसभा का 26 और 28 बूथ बेलतरा विधानसभा स्थित चांटीडीह में है। दोनो ही बूथ तक पहुंचने लिए मतदाताओं को करीब तीन से चार किलोमीटर चलना पड़ता है। मतदाताओं को भारी परेशानी का सामना करना पड़ता है। जाहिर सी बात है कि मतदान भी कम होता है। इसलिए दोनो बूथ का स्थान बदला जाना जरूरी है।

                       पत्रकारों को विजय ने बताया कि हमने जिला प्रमुख से निवेदन किया है कि मतदाता अधिक से अधिक संख्या में मतदान करें। 26 और 28 बूथ को रामदुलारे स्कूल और सेंट जेवियर स्कूल सरकंडा को स्थानांतरित कर किए जाने से मतदाताओं की परेशानी होगी। ऐसा करने से ना केवल मतदान प्रतिशत में इजाफा होगा। बल्कि आम जनता को चार किलोमीटर दूरी तय करने से छुटकारा भी  मिल जाएगा। कलेक्टर ने मामले को गंभीरता से लेने की बात कही है ।

         पार्षद पति सीमा राजेश दुसेजा ने बताया कि वार्ड क्रमांक 58 बिलासपुर विधानसभा का हिस्सा है। बूथ क्रमांक 7, 8, 9, 10,  और 29 का मतदान स्थल नवीन शासकीय प्राथमिक शाला शास्त्रीनगर है। जबकि बिलासपुर विधानसभा का बूथ क्रमांक 25 करीब 2 किलोमीटर दूर चांटीडीह स्थित श्यामाप्रसाद मुखर्जी स्कूल में है। बूथ तक पहुंचने के लिए  बंसोड़ मोहल्ला और जबडापारा के लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। ज्यादातर लोग दूरी का हवाला देकर मतदान करने जाते ही नहीं  है । ऐसी सूरत में मतदान केन्द्रों का स्थान बदलना जरूरी है। ताकि लोग अलिक से अधिक संख्या में मतदान करने बूथ तक पहुंच सके।

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS