इंडिया वाल

Election Commission-19 मई की शाम से पहले नहीं दिखाए जाएंगे एग्जिट पोल, चुनाव आयोग ने दिया निर्देश

[wds id=”13″] General Election 2019, Election Commission, Ec, Lok Sabha Polls,,Election Commission, Delhi Police, Evm Hacking, Electronic Voting Machine, Syed Shuja, Eci,,2019 Lok Sabha Election, Vvpats, Evm, Election Commission, Lok Sabha Polls, 2019 Election,नई दिल्ली-चुनाव आयोग ने सभी मीडिया संस्थानों को एडवाइजरी जारी करते हुए कहा कि लोकसभा 2019 चुनाव को लेकर एग्जिट पोल 19 मई की शाम से पहले टेलीकास्ट नहीं किया जा सकता. इस एडवाइजरी में आंध्र प्रदेश, सिक्किम, उड़ीसा और अरुणाचल प्रदेश के विधानसभा चुनाव भी शामिल हैं. चुनाव आयोग ने इसमें वेबसाइटों और सोशल मीडिया को भी शामिल किया है.चुनाव आयोग ने टीवी मीडिया, रेडियो, केबल नेटवर्क, वेबसाइटों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स को निर्देश दिए हैं कि चुनाव प्रचार खत्म होने के बाद और वोटिंग के खत्म होने तक ऐसे कंटेंट न दिखाएं, जिससे किसी पार्टी या उम्मीदवार को वोट देने की अपील की गई हो.सीजीवालडॉटकॉम के WhatsApp ग्रुप से जुडने के लिए यहाँ क्लिक करे 

चुनाव आयोग ने यह भी साफ कर दिया कि कोई भी मीडिया संस्थान, टीवी मीडिया, रेडियो, केबल नेटवर्क, वेबसाइटों और सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म अपनी तरफ से तब तक कोई फाइनल रिजल्ट शो नहीं करेगा, जब तक उसकी घोषणा चुनाव आयोग नहीं कर देता.

लोकसभा चुनाव 2019 के पहले चरण का चुनाव 11 अप्रैल को होगा. लोकसभा चुनाव 7 चरणों में होगा, जो 19 मई तक चलेगा. लिहाजा बीजेपी, कांग्रेस, सपा, बसपा समेत अन्य पार्टियां प्रचार में जुट गई हैं. उम्मीदवारों की लिस्ट भी जारी हो चुकी हैं. शनिवार को भाजपा ने 48 उम्मीदवारों की अपनी पांचवीं लिस्ट जारी की, जिसमें गोवा, गुजरात, मध्यप्रदेश, झारखंड, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक के प्रत्याशी शामिल हैं.

CG-इस मामले को लेकर भाजयुमो कर रही आंदोलन की तैयारी
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS