मेरा बिलासपुर

80 लाख का गबन…किसान नेताओं ने की न्यायिक जांच की मांग..धीरेन्द्र ने कहा…सरकार जल्द से जल्द करे बोनस का भुगतान

किसान दर दर भटकने को मजबूर..गाढ़ी कमाई में सेंध...धीरेन्द्र दुबे

बिलासपुर—भारतीय किसान संघ जिला प्रमुख धीरेन्द्र दुबे की अगुवाई में किसान प्रतिनिधिमण्डल ने जिला सहकारी बैंक से किसानों के 80 लाख रूपयों के गबन मे न्यायिक जांच की मांग की है। कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर किसान नेता धीरेन्द्र दुबे प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम 6 बिन्दुओं का पत्र लिखा। बताया कि बैंक प्रबंधन ने रिपोर्ट दर्ज किए जाने के बाद अब दोषियों को बचाने का प्रयास कर रहा है। किसान किसी भी सूरत में दोषियों को माफ नहीं करेंगे। 
धीरेन्द्र दुबे की अगुवाई में भारतीय किसान संघ के नेताओं ने जिला कलेक्टर पहुंचकर मुख्यमंत्री के नाम 6 बिंदुओं का पत्र दिया।  किसान नेताओं ने बताया कि जिला सहकारी बैंक मंडी ब्रांच में बैंक कर्मचारियों ने मिलकर 60 किसानों के खाते से  80 लाख रुपयों का गबन किया है। यद्यपि बैंक प्रबंधन ने आरोपी के खिळाफ रिपोर्ट भी दर्ज कराया है। लेकिन अभी तक कार्यवाही के नाम पर केवल रिपोर्ट ही दर्ज है।
दुबे ने बताया कि मूल समस्या आज भी जस की तस है। किसानों की गाढ़ी कमाई आज भी वापस नही हुई है। किसान अपने रूपयों के लिे दर बदर भटक रहे हैं । पिछले दो साल में किसानों से धोखाधड़ी का दूसरा बड़ा मामला है। इसके पहले सकरी समिति के  संबलपुरी में भी किसानों से बिना एटीएम लिए खाते से 9 लाख रुपये का गबन किया जा चुका है। मांग के बाद भी न्यायिक जांच नहीं हुई। हमारी मांग है कि किसानों का पैसा वापस किया जाए। 
किसान नेता धीरेन्द्र ने बाताया कि जिला प्रशासन को मुख्यमंत्री के नाम मांग पत्र देखर पैसा वापस दिलाने और दोषियों पर कार्यवाही की मांग किया है। धान खरीदी में हो रहे विलंब तत्काल निराकरण किया जाए। रवि फसल के लिए खाद की आपूर्ति सहकारी समितियों में भंडारण, रवि फसल के अनाज को खरीफ फसल के अनुसार समर्थन मूल्य दिया जाए। आत्मा योजना के तहत जिले के कृषक मित्रों का लंबित मानदेय का शीघ्र भुगतान किया जाए।
 किसान नेता ने बताया कि कांग्रेस अपने घोषणा पत्र में दो साल का बोनस देने का वादा किया है। किसानों की मांग है कि दो साल का बोनस जल्द से जल्द किसानों को दिया जाए। मुख्यमंत्री के नाम 6 बिन्दु का ज्ञापन देने वाले किसान प्रतिनिधिमण्डल में प्रमुख रूप से माधोसिंह , वीना तिवारी , रामसेवक कुशवाहा , मनहरण साहू , महेश यादव , धर्मराज सिंह उपस्थित थे।

आप नेता ने कहा एक गांव में तीन हैण्डपम्प..तीनों बीमार...शासन से पूछा..कब मिलेगा मूलभूत समस्या से छुटकारा
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS