सरकारी कोष से करीब 13.85 करोड़ रुपये का गबन,महिला गिरफ्तार

नयी दिल्ली। दिल्ली पुलिस ने सरकारी कोष से करीब 13.85 करोड़ रुपये का कथित गबन करने के आरोप में 59 वर्षीय एक महिला को गिरफ्तार किया है। अधिकारियों ने शनिवार को यह जानकारी दी।उन्होंने बताया कि आरोपी महिला की पहचान स्नेह रानी गुप्ता के तौर पर की गई है जो दिल्ली के पीतमपुरा की रहने वाली है।पुलिस के मुताबिक दिल्ली एम्स स्थित राजेंद्र प्रसाद आई सेंटर के चिकित्सा अधीक्षक डॉ.अनूप डागा ने सरकारी धन से पांच करोड़ रुपये का गबन (जो बाद में जांच के दौरान बढ़कर 13.85 करोड़ हो गई) चादर आदि खरीदने के नाम पर करने की शिकायत दर्ज कराई।

शिकायत के मुतबिक इन वस्तुओं की खरीद फर्जी आपूर्ति आदेश पर की गई थी और इसमें वास्तव में सामान की आपूर्ति नहीं की गई, इसके उलट एम/एस स्नेह इंटरप्राइजेज नामक कंपनी को पूरा भुगतान किया गया था।वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि जांच में खुलासा हुआ कि भुगतान के बाद सामान की आपूर्ति एम्स दिल्ली को कभी नहीं हुई।

अवर पुलिस आयुक्त (आर्थिक अपराध शाखा) आरके सिंह ने बताया कि आरोपी ने एम्स के कर्मचारी की मिली भगत से फर्जी ऑर्डर की आपूर्ति की और केवल बिल आदि जमा किया, जिसके आधार पर भुगतान हुआ।उन्होंने बताया कि आरोपी गुप्ता को शुक्रवार को पकड़ा गया जो एम/एस स्नेह इंटरप्राइजेज की अकेली मालकिन है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *