मेरा बिलासपुर

CG News: शासकीय जमीन पर अतिक्रमण: कबाड़ दुकान और मकान पर चला निगम का बुलडोज़र

बिलासपुर- बंधवापारा में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण कबाड़ दुकान चलाने वाले के खिलाफ नगर पालिक निगम कमिश्नर कुणाल दुदावत के निर्देश पर ननि ने कार्रवाई करते हुए दुकान को तोड़कर शासकीय जमीन को मुक्त कराया और कबाड़ को जब्त कर लिया। वहीं बंधवापारा में ही एक और कार्रवाई करते हुए नगर निगम ने बिना अनुमति के बने अनियमित मकान पर भी कार्रवाई करते हुए तोड़ा है। इस अनियमित मकान का कुछ हिस्सा शासकीय जमीन पर भी था,जिसे अतिक्रमण मुक्त किया गया है।
     बंधवापारा में कबाड़ी शेख अहमद द्वारा सड़क पर अतिक्रमण कर दुकान बना लिया गया था,अतिक्रमण किए गए हिस्से में निगम का मोटर पंप भी शामिल था। जिस पर निगम कमिश्नर के निर्देश पर निगम के अतिक्रमण दस्ते ने कार्रवाई करते हुए दुकान को सड़क से हटाकर सड़क को कब्जा मुक्त किया और कबाड़ी सामान को जब्त कर लिया गया है।
दूसरी कार्रवाई भी बंधवापारा क्षेत्र में की गई जहां नाला के किनारे राधेश्याम कैवर्त द्वारा बिना अनुमति के मकान का निर्माण किया गया था,राधेश्याम कैवर्त द्वारा अवैध निर्माण के साथ ही शासकीय जमीन पर भी कब्जा करते हुए मकान के कुछ हिस्से निर्माण कर लिया गया था। जानकारी मिलने पर निगम द्वारा उक्त मकान पर कार्रवाई करते हुए मकान के आधे से अधिक हिस्से को तोड़ा गया है। इन दोनों कार्रवाई के बाद अवैध निर्माण के खिलाफ मुहिम के साथ ही शासकीय जमीन अतिक्रमण मुक्त हुआ है।

लॉकडाउन में किसान परेशान,न फसल के लिए दवाई मिल रही है न ट्रेक्टर के लिए डीज़ल, धीरेन्द्र दुबे ने समस्याएं रखीं तो सांसद अरुण साव ने कलेक्टर से की बात
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS