आबकारी की कार्रवाई..122 लीटर शराब और 24 सौ किलोग्राम से अधिक लहान जब्त..महिला कोचिया पर भी कार्रवाई

बिलासपुर—- जिला आबकारी टीम ने कोटा वृत के लमकेना और सोनबांधा में कोचियों के खिलाफ  औचक छारपामार कार्रवाई की है। कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा मेें शराब और महुआ लहान को जब्त किया गया है। कुल आठ प्रकरण में महिला और पुरूष  कोचियों को आबकारी एक्ट के तहत गिरफ्तार भी किया गया है।

                 आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि कोटा औऱ तखतपुर वृत के लमकेना और सोनबंधा में कलेक्टर के निर्देश पर कोचियों के खिलाफ छापामार कार्रवाई की गयी है। कुल 8 प्रकरणों में 122 लीटर शराब 24400 किलोग्राम महुआ लहान बरामद किया गया है।

                          आबकारी उपायुक्त ने जानकारी दी कि लमकेना और सोनबंधा में कार्रवाई के दौरान महिला समेत पुरूष कोचियों को गिरफ्तार किया गया है। लमकेना में छापामार कार्रवाई में फिरोज अनंत से 20 लीटर शराब और 1500 किलोग्राम लहान बरामद किया गया है संजय अनंत के पास 40 लीटर के साथ 2000 किलोग्राम लहान जब्त हुआ है। मंजूला अनन्त और राजबाई साहू से सात लीटर शराब की बरामदगी हुई है।

               सोनबंधा में छापामार कार्रवाई के दौरान लोरिक खाण्डे से 10 लीटर शराब 500 किलोग्राम लहान के अलावा नानू टण्डन के पास से भी 500 किलोग्राम लहान बरामद हुआ है। रंजीत कुर्रे के कब्जे से 15लीटर महुआ शराब 700 किलोग्राम लहान जब्त हुआ है। सोनबंधा के एक अन्य कोचिया दिनेश के ठिकाने से छापामार टीम को 30 लीटर हाथ भठ्ठी शराब और 800 किलोग्राम लहान जब्ती में सफलता मिली है। कोचिया दिनेश और संजय फरार होने में कामयाब हुए है। अन्य सभी पकड़े गए आरोपियों को ज्यूडिशियल रिमाण्ड पर जेल भेज दिया गया है। 

                 नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि कार्रवाई की प्रक्रिया सहायक जिला आबकारी अधिकारी अजय सिंह धुर्वे, रविन्द्र पाण्डेय, आबकारी उपनिरीक्षक धीरज कन्नोजिया, आशीष सिंह, मुकेश पाण्डेय,  रमेश कुमार दुबे की अगुवाई में टीम के साथ की गयी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.