तखतपुर और कोटा वृत में आबकारी की कार्रवाई..300 किलो लहान 85 लीटर शराब जब्त..पकड़े में आए फरार आरोपी

बिलासपुर— आबकारी टीम ने व्यापक कार्रवाई के दौरन तखतपुर क्षेत्र के दो अलग अलग कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में लहान और हाथभठ्ठी शराब जब्त किया गया है। इस दौरान आबकारी टीम ने चार लोगों के खिलाफ अपराध दर्ज कर गिरफ्तार किया है। आबकारी टीम ने कलेक्टर डॉ.सारांश मित्तर के निर्देश और आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर की अगुवाई में की है। 

                आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि आबकारी टीम ने टी.पी.भुसाखरे के मार्गदर्शन में अवैध मदिरा निर्माण और बिक्री करने वालों के खिलाफ तखतपुर में व्यापक कार्रवाई की गयी है । उपायुक्त ने जानकारी दी कि गनियारी में आरोपी राजकुमार से 15 लीटर हाथभट्ठी मदिरा जब्त किया गया है। आरोपी के खिलाफ आबकारी की धारा 34(2)59(क) का मामला दर्ज किया गया है। आरोपी को जेल दाखिल कराया गया है। गनियारी में 300 किलो महुआ लहान भी बरामद किया गया है। आरोपी के खिलाफ 34(1) च का प्रकरण दर्ज हुआ है।

                       उपायुक्त ने बताया कि कोटा के ग्राम लोकबन्द में 70 लीटर महुआ मदिरा बरामद हुआ है।  2 आरोपियों शिवकुमार पात्रे के पास से 40लीटर और शुकवारा बाई से 30लीटर शराब टीम ने जब्त किया गया है। आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34(1) (क)(च) 34(2) की कार्यवाही की गयी है। दोनों को जेल भी भेज दिया गया है।

                  नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि पूर्व कार्रवाई के दौरान दो फरार आरोपियों को घर के अन्दर से पकड़ा गया है। दोनों के खिलाफ पहले की कार्रवई के दौरान  आबकारी अधिनियम 34(2) के तहत अपराध दर्ज था। दोनों कार्रवाई के दौरान फरार हो गए थे।  पकड़े गए दोनो आरोपियों के नाम सूरज पात्रे और देवदत्त गेंदले है। इस दौरान टीम ने कुल 85 लीटर शराब और 300 किलोग्राम महुआ लहान जब्त करने में सफलता मिली है। 
 
                        छापामार सँयुक्त अभियान में आबकारी उपनिरीक्षक धीरज कन्नौजिया,आनन्द वर्मा, मुकेश पाण्डेय, रमेश दुबे, प्रशिक्षु आबकारी उप निरीक्षक अभिनव रायजादा, जया मेहर तथा जिले के प्रधान आरक्षक और आरक्षक शामिल हुए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *