अलग अलग वृत्त में आबकारी का धावा..भारी मात्रा में लहान और महुआ शराब जब्त..महिला समेत पांच आरोपियों पर अपराधिक प्रकरण दर्ज

जांजगीर चांपा….जिला आबकारी की टीम ने लगातार दूसरे दिन भी छापामार कार्रवाई कर कोचियों के बीच हड़कम्प मचा दिया है। जिला आबकारी अधिकारी और सहायक आयुक्त विजय सेन शर्मा ने बताया कि कलेक्टर यशवंत कुमार के निर्देश पर अलग अलग ठिकानों में टीम ने धावा बोला है। मौके से भारी मात्रा में शराब बरामद के अलावा आरोपियों को धर दबोचा गया है।
 
                जांजगीर चांपा के वृत चांपा में आबकारी टीम ने अलग अलग ठिकानों में छापामार कार्रवाई कर भारी मात्रा में शराब बरामद किया है। लगातार दो दिनों की कार्रवाई में जिले के कोचियों में हड़कम्प की स्थिति है। सहायक आयुक्त आबकारी विजय सेन ने बताया कि जिला प्रशासन को लगातार खबर मिल रही थी कि चांपा के कुछ गांव में कोचिया हाथ भट्ठी शराब बनाकर तस्करी कर रहे है। खबर के बाद टीम को छापामार कार्रवाई के लिए तैयार किया गया।
 
       विजय शर्मा ने बताया कि  आबकारी टीम ने वृत चाम्पा के ग्राम सिलादेही थाना बिर्रा निवासी आशाराम सतनामी के ठिकाने पर धावा बोला। मौके से 20 लीटर हाथ भट्टी महुआ शराब जब्त किया गया है। आरोपी के खिलाफ अबकारी अधिनियम की धारा 34(2),59(क) का प्रकरण कायम किया गया।
 
                  इसी तरह टीम ने वृत चांपा के ही ग्राम रोहदा और बम्हनीडीह निवासी संपत लाल दिवाकर; पुरूषोत्तम सतनामी; बाबूलाल सतनामी के ठिकानों में दबिश दी। मौके से टीम ने तीनों अलग अलग ठिकानों से 350 किलो.100 किलो और 150 किलो महुआ लाहन जब्त किया है। तीनों के खिलाफ अबकारी अधिनियम की धारा 34(1)(च) का अपराध दर्ज किया गया।
 
          इसके अलावा वृत शिवरीनारायण के ग्राम कटौद में भी धावा बोला गया। यहां 250 किलों से अधिक लाहन बरामद किया गया है। अबकारी अधिनियम की धारा 34(1)च का प्रकरण दर्ज किया गया। 
 
            वृत बाराद्वार के ग्राम लवसरा में भी कार्रवाई की गयी। रथ बाई खांडे के ठिकाने से 25 लीटर हाथ भट्टी महुआ शराब जब्त किया गया। रथ बाई खाण्डे पर आबकारी अधिनियम की धारा 34(2),59(क) का प्रकरण कायम किया गया।
 
             चांपा. शिवरीनारायण में छापामार कार्रवाई को वृत शिवरीनारायण प्रभारी गौरव दुबे और वृत चाम्पा प्रभारी महेश राठौर की अगुवाी की गयी। छापामार कार्रवाई में मुख्य आरक्षक राजकुमार कश्यप, आरक्षक जयशंकर कमलेश, राजेश यादव, रमन नेमी, संतोष राठौर, कल्याण प्रसाद कहरा, गौरव स्वर्णकार, नगर सैनिक अंतरसाय निकुंज, आरती भारती, सविता यादव का महत्वपूर्ण योगदान रहा।
 
                 बाराद्वार में  वृत  प्रभारी डी. के. प्रजापति की अगुवााई कार्रवाई को अंजा्म दिया गया। कार्रवाई में  आरक्षक मोहन चौहान, भृत्य परसराम कहरा, बसन्ती बाई, नगर सैनिक सविता यादव का महत्वपूर्ण भूमिका रही।

Tags:

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *