पचपेढ़ी में आबकारी टीम की बड़ी कार्रवाई..100 लीटर कच्ची शराब..1200 किलो लहान जब्त..3 ठिकानों पर छापा..दो आरोपियों को भेजा गया जेल

बिलासपुर—आबकारी टीम ने कलेक्टर डॉ.सारांश मित्तर के आदेश और आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर के निर्देश पर शराब बनाने वालों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है। पचपेढ़ी थाना क्षेत्र के तीन अलग अलग ठिकानों में छापामार कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में लहान और कच्ची शराब बरामद किया गया है। दो आरोपियों को गिरफ्तार कर आबकारी अधिनियम के तहत जेल दाखिल कराया गया है।

                 आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि कलेक्टर के आदेश और निर्देश पर पचपेढ़ी थाना क्षेत्र के सुकुलकारी और मनवा गांव में कोचियों के खिलाफ छापामार कार्रवाई की गयी है। तीन अलग अलग ठिकानों पर की गयी कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में कच्ची शराब और महुआ लहान बरामद कर नष्ट किया गया है।

                नीतू नोतानी ने बताया कि मुखबीर की सूचना पर कोचियों के खिलाफ आबकारी विभाग की टीम ने सहायक जिला आबकारी अधिकारी कल्पना राठौर, आबकारी उप निरीक्षक आनंद वर्मा, रमेश दुबे, भूपेंद्र जांगड़े , मेघा साहू, ऎश्वर्या मिंज की अगुवाई में कार्रवाई की है।

            वृत्त मस्तूरी के पचपेढ़ी थाना क्षेत्र के सुकुलकारी, मनवा गांव में कार्रवाई के दौरान तीन अग अलग ठिकानों पर टीम ने धावा बोला। सुकुलकारी में आबकारी टीम ने तिलकराम महिलांगे के पास से 8 लीटर हथभट्टी शराब बरामद  किया है। सुकुलकारी में ही छोटेलाल के पास से 10 लीटर हथभट्टी शराब जब्त किया गया है। ग्राम मनवा शिवनाथ नदी किनारे भारी मात्रा में लावारिश लेकिन छिपाकर रखी गयी 80 लीटर महुआ शराब को जब्त किया गया है। इसके अलावा मौके से 1200 किलोग्राम  kg महुआ लहान भी बरामद हुआ है।

               आरोपियों के खिलाफ आबकारी अधिनियम की धारा 34(1)(क) च,34(2),59 (क) के तहत 3 गैरजमानतीय अपराध  कायम किया गया। दो आरोपियों को  जेल दाखिल कराया गया है। अज्ञात प्रकरण में 34(2)59(क) का अपराध दर्ज किया गया है।

                    पूरी कार्रवाई में मुख्य आरक्षक  रामस्नेही यादव, घनस्याम राठौर राजेश पांडेय, आरक्षक गणेश धीरज,राजेश्वर, गुप्ता , चालक जितेंद्र शर्मा ,जलेश्वर,  की विशेष और अहम सहयोग रहा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *