आबकारी टीम की तीन ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई.. भारी मात्रा में शराब और महुआ लहान बरामद..6 आरोपी गिरफ्तार..मदिरा समेत बोलेरो वाहन जब्त

बिलासपुर—- जिला आबकारी  टीम ने मकर संक्राति के दिन तीन अलग अलग ठिकानों पर बड़ी कार्रवाई कर भारी मात्रा में शराब और लहान जब्त किया है। छापामार कार्रवाई में आबकारी टीम ने  6 लोगों को गिरफ्तार भी किया है। जिला आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि आरोपियों के खिलाफ आबकारी एक्ट के तहत अपराध कर जेल दाखिल कराया गया है।
 
52 लीटर शऱाब, 2710 किलोग्राम लहान बरामद
 
           जिला आबकारी उपायुक्त नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि आबकारी की टीम ने कलेक्टर डॉ. सारांश मित्तर के विशेष निर्देश पर तीन अलग अलग ठिकानों पर छापामार कार्रवाई की है। टीम ने जिले के सीपत थाना क्षेत्र में ग्राम खाडा और निरतु स्थित कोचियों के ठिकाने पर धावा बोला है। मुखबीर की सूचना पर की गयी कार्रवाई में आबकारी टीम बड़ी सफलता मिली है। कार्रवाई के दौरान टीम ने करीब 52 लीटर महुआ शराब समेत 2710 किलोग्राम महुआ लहान जब्त किया है। इस दौरान टीम ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार भी किया गया है।
 
             पकड़े गए तीन मामलों में आबकारी एक्ट 34(2)के का अपराध दर्ज हुआ है। जबकि तीन अन्य लोगों के खिलाफ 34(1) (क) के तहत कार्रवाई की गयी है। आरोपियों को जेल दाखिल कराया गया है। 
 
तीन को भेजा गया कारावास
                नीतू नोतानी ठाकुर ने बताया कि सीपत थाना क्षेत्र के ग्राम निरतु और खांडा में पकड़े गए तीन प्रकरण में ललिता बाई सिदार के पास से 15 लीटर शराब बरामद हुआ है। 210 किलोग्राम लहान को जब्त किया गया है। खाड़ा की रहने वाली अंजनी बाई से 7लीटर महुआ शराब और  300 किलोग्राम लहान जब्त हुआ है। टीम ने निरतु निवासी रामकुमार पटेल के घर से 8 लीटर कच्ची शराब समेत 800 किलोग्राम लहान बरामद किया है।
 
बोलेरो वाहन से निकली शराब
 
         आबकारी टीम ने कार्रवाई के दौरान आरोपी रामकुमार के कब्जे से बोलेरो वाहन CG-12D-0879 में रखे गए 12 लीटर कच्ची शराब को कब्जे में लिया है। तीनों आरोपियों के खिलाफ गैर जमानती आबकारी अधिनियम की धारा 34(2)59(क) का दर्ज किया गया। तीनों को जेल भी दाखिल कराया गया। 
 
तीन के खिलाफ जमानतीय अपराध
                           इसके अलावा टीम ने आरोपी झुलबाई धनुहार से 4 लीटर कच्ची शराब समेत 800 किलोग्राम लहान को जब्त किया। चतबाई धनुहार से 2 लीटर शराब 500 किलोग्राम लहान,शिवप्रसाद पटेल से करीब चार लीटर मदिरा और 400 किलोग्राम लहान बरामद हुआ है। तीनों के खिलाफ  34(1)(क) के तहत जमानतीय प्रकरण कायम किया गया। 
 
सराहनीय कार्य और सहयोग
 
           आबकारी उपायुक्त ने बताया कि सम्पूर्ण कार्रवाई में सहायक जिला आबकारी अधिकारी कल्पना राठौर, दारोगा मुकेश पाण्डेय,मुख्य आरक्षक नेतराम बंजारे, रामस्नेही यादव, घनस्याम राठौर आरक्षक गणेश धीरज, देवदत्त जायसवाल, अनवर मेमन, गणेश चेलकर और उपेन्द्र सिंह के अलावा जितेंद्र शर्मा ,जलेश्वर, ललित सिंग की विशेष और अहम् भूमिका रही।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *