इंडिया वाल

Exit Poll Result 2024- एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल में केरल में भाजपा का खुला खाता

Exit Poll Result 2024- नई दिल्ली। एक्सिस माई इंडिया के एग्जिट पोल के अनुमानों के अनुसार, लोकसभा चुनाव में केरल में भाजपा का पहली बार खाता खुल सकता है, वहीं पार्टी को तमिलनाडु में लंबे अंतराल के बाद जीत मिलने की संभावना है। एक्सिस माई इंडिया एग्जिट पोल के मुताबिक भाजपा को तमिलनाडु और केरल में क्रमशः 39 और 20 लोकसभा सीटों में से 2-3 सीटें मिलने की उम्मीद है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Exit Poll Result 2024- हालांकि, दोनों राज्यों में इंडिया ब्लॉक का दबदबा बरकरार रहने का अनुमान है। तमिलनाडु में, डीएमके-कांग्रेस गठबंधन को 33-37 और केरल में, यूडीएफ को 17-18 सीटें मिलने की संभावना है। चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के जोरदार प्रचार अभियान के चलते पार्टी को तमिलनाडु और केरल में जीत का अनुमान है।

Exit Poll Result 2024- इन दोनों राज्यों में भाजपा के वोट शेेेयर में भारी वृद्धि हुई है। यह दक्षिणी राज्यों में पार्टी की पैठ को प्रदर्शित करता है। तमिलनाडु में भाजपा को 14 प्रतिशत वोट मिलने का अनुमान है, जबकि कांग्रेस और डीएमके को करीब 36 प्रतिशत वोट मिलता दिख रहा है। केरल में भाजपा काे 27 प्रतिशत वोट मिल रहा है, जबकि यूडीएफ के खाते में 41 प्रतिशत वोट जाता दिखाई दे रहा है।

कांग्रेस शासित कर्नाटक में भाजपा को 55 प्रतिशत वोट मिलता दिखाई दे रहा है, जबकि इंडिया ब्लॉक 44 प्रतिशत के साथ पिछड़ता दिख रहा है। वोट प्रतिशत के मुताबिक कर्नाटक में भाजपा को 23-25 और इंडिया ब्लॉक को 3-5 सीटें मिल सकती हैं

Exit Poll Result 2024- लोकशाही के एग्जिट पोल में महायुति की बड़ी हार, एमवीए को बड़ी बढ़त

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close