हमार छ्त्तीसगढ़

Facebook वाला प्यार युवक को पड़ा महंगा, शादी से पहले गवाए 24 लाख

Facebook/ चारामा। Kanker जिले के चारामा थाना क्षेत्र में फेसबुक(Facebook) वाला प्यार युवक को बहुत महंगा पड़ गया। प्रेमिका ने प्यार और शादी का झांसा देकर युवक से 24 लाख रुपए ठग लिए। पैसा लेकर अब प्रेमिका फरार है। युवक की शिकायत पर पुलिस मामला दर्ज कर जांच में जुट गई है। जानकारी के मुताबिक, चारामा निवासी आलू-प्याज का कारोबार करने वाले रितिक देवांगन की दोस्ती 5 साल पहले फेसबुक(Facebook) पर लेखा देवांगन नाम की युवती के साथ हुई थी। समय के साथ चैटिंग करते-करते दोनों के बीच प्यार परवान चढ़ने लगा। युवती ने भी उसे अपने प्यार का भरोसा दिलाया और दोनों ने साथ जीने-मरने के कसमे-वादे खाए। युवती धमतरी की रहने वाली है, जो चारामा से करीब 30-35 किलोमीटर दूर है। युवती और युवक अक्सर मिलने लगे।

Join Our WhatsApp Group Join Now

Facebook: इन 5 सालों के अफेयर में युवती अलग-अलग बहाने बनाकर अक्सर युवक से पैसे ऐंठती रहती थी। घर की परेशानियों के नाम पर, तो कभी किसी और बहाने से लेखा ने युवक से 10 लाख रुपए से ज्यादा ऐंठ लिए थे। 5 साल के अफेयर के बाद युवक उससे शादी करने का मन बना रहा था। उसने प्रेमिका से अपने दिल की बात कही, तो उसने कहा कि पहले जमीन-मकान खरीद लेते हैं और उसके बाद जल्दी ही शादी करके घर बसा लेंगे।

Facebook LOVE: जमीन की रजिस्ट्री और घर खरीदने के नाम पर युवती लेखा देवांगन ने रितिक से 12 लाख रुपए से ज्यादा एक साथ ले लिए। इसके बाद भी दोनों के बीच बातचीत जारी रही। अब 15 दिन पहले से अचानक युवती का फोन बंद आने लगा, जिससे युवक परेशान हो गया। युवक अपनी प्रेमिका के घर धमतरी भी गया, जहां पता चला कि युवती 1 मार्च से अपने घर से सोने-चांदी के जेवर और नगद रुपये लेकर फरार है। आशंका ये भी जताई जा रही है कि युवती किसी और युवक के साथ फरार हो गई है। इसके बाद पीड़ित रितिक देवांगन ने चारामा थाने पहुंचकर मामला दर्ज कराया।

उसने बताया कि 28 फरवरी को उसकी बात आखिरी बार युवती के साथ हुई थी, तब से उसका फोन बंद आ रहा है। युवक की शिकायत पर पुलिस ने धोखाधड़ी का अपराध दर्ज कर युवती की तलाश में जुटी है। थाना प्रभारी नितिन तिवारी ने बताया कि युवती के मोबाइल लोकेशन को ट्रेस करने की कोशिश की जा रही है, साथ ही कॉल डिटेल भी निकलवाया गया है। साइबर सेल और मुखबिरों को भी एक्टिव किया गया है। युवती के परिजनों के भी बयान दर्ज किए जाएंगे।

                   

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close