हमार छ्त्तीसगढ़

फर्जी पायनेंस गिरोह का पर्दाफाश..पुलिस कप्तान ने बताया..एक महिला समेत चार गिरफ्तार..नगद समेत कागजात भी बरामद

पुलिस कप्तान ने बताया.. एक महिला समेत चार आरोपियों को धर दबोचा गया

रामानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी)—पुलिस टीम ने फायनेंस के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस कप्तान ने बताया कि एक महिला समेत चार आरोपियों को धर दबोचा है। आरोपियों से नगद समेत मोबाइल और फर्जी कागजात बरामद किया गया है।मल्लिकार्जुन ट्रेडिंग एण्ड सर्विस प्रायवेट लिमिटेड फर्जी कम्पनी का सरगना अभी भी फरार है। मोहित गर्ग ने खुलासा में बताया कि आरोपी को जल्द ही गिरफ्तार कर लिया जाएगा।
जिले में मल्लिकार्जुन ट्रेडिंग एण्ड सर्विस प्रायवेट लिमिटेड कंपनी के नाम से दोपहिया- चार पहिया वाहन फाइनेंस के नाम पर ठगी करने वाले गिरोह का पुलिस ने पर्दाफाश किया है। पुलिस कप्तान मोहित गर्ग ने खुलासा किया कि मामले में पुलिस टीम ने एक महिला समेत चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। आरोपियों से नगद समेत मोबाइल और दस्तावेज बरामद किया गया है।
मोहित गर्ग ने खुलासा किया कि बलरामपुर थाना अंतर्गत ग्राम बसकेपी निवासी मनोज कुमार पिता कमल दास ने 17 दिसंबर 2022 को थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराया। पीड़ित ने बताया कि झारखंड प्रदेश के गुमला निवासी अर्जुन गोप से चंद्रदेव तिग्गा ने मुलाकात कराया। इसी दौरानउसने बताया कि मल्लिकार्जुन ट्रेडिंग एंड सर्विस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी फाइनेंस का काम करती है। जिले में एजेंटों की जरूरत है। ग्राहकों को दोपहिया और चार पहिया वाहनों का फाइनेंस 60 प्रतिशत राशि लेकर कर दिया जाता है । सब्सिजी की 40 प्रतिशत राशि कम्पनी की तरफ से किस्त में जमा होता है।
चन्द्रदेव तिग्गा ने बताया कि एजेंटों को दो पहिया वाहन फायनेंस पर 3000 और चार पहिया वाहन पर 10 हजार से 15000 रूपए प्रति गाड़ी कमीशन की व्यवस्था है।  झांसे में आकर लगभग 42 ग्राहकों से लगभग 40 लाख रूपए आरोपी अर्जुन गोप के खाते में जमा कराया। बाद में ग्राहकों ने बताया कि खरीदे गए वाहन का ईएमआई नहीं पटाया गया है। पुलिस ने शिकायत को गंभीरता से लेते हुए आरोपी के खिलाफ आईपीसी की धारा 420 और 120 बी के तहत अपराध पंजीबद्ध किया।
पांच आरोपी चढ़े पुलिस के हत्थे
1) संगीता गोप पति अर्जुन गोप उम्र 27 साल निवासी गिंडरा पोस्ट केसीपारा थाना जिला गुमला वर्तमान पता रिषभ नगर थाना जगरनाथ रांची..काम कम्पनी डायरेक्टर। 2) रंजीत खलखो पिता माईकल खलखो निवासी झपरा थाना..काम कम्पनी एजेन्ट। 3) कपिलदेव कटिया पुत्र बैजनाथ कटिया निवासी संतोषीनगर थाना बलरामपुर।3) धर्मेन्द्र सिंह पिता स्व.रामचन्द्र राम निवासी  हमीदगंज पुलिस लाईन के पास डाल्टेनगंज जिला पलामू झारखंड।4) गोविन्दा महली पिता लक्ष्मी महली ग्राम सिरसई थाना सिरसई जिला गुमला झारखण्ड ।
आरोपियों से नगद समेत मोबाइल और दस्तावेज बरामद
पुलिस ने आरोपी संगीता से 12200 रूपये,आरोपी रंजीत से 15000 रूपये और ग्राहकों के वाहन से संबंधित दस्तावेज जब्त किया है। कपिल से 6000 रूपये नगद और थाना दरिमा में आईपीसी की धारा 420, 120 बी के तहत दर्ज धोखाधड़ी के पैसे से खरीदी गाड़ी टाटा टीगोर को बरामद किया गया है। इसके अलावा बजाज पल्सर मोटर सायकल  को भी जब्त किया गया है। आरोपियों से एक रेडमी नोट 8 मोबाईल  को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया है।

सीधी भर्ती-मंडी निरीक्षक व उप निरीक्षक के 168 पदों पर होगी सीधी भर्ती,इस तारीख तक होंगे ऑनलाइन आवेदन
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS