23 साल की दुल्हन शादी के 15 दिन बाद फरार, दूल्हे को लगाया लाखों का चूना

राजस्थान (Rajasthan) में एक और लुटेरी दुल्हन के चकमा देने का मामला सामने आया है. राज्य के जालौर जिले (Jalore) में एक 25 वर्षीय युवक लुटेरी दुल्हन (robber bride) का शिकार हुआ है जहां 17 लाख रुपए की भारी कीमत देकर लाई गई दुल्हन महज 15 दिन के बाद फरार हो गई. मामला सामने आने के बाद पीड़िता युवक पुलिस के पास पहुंचा और सारी दासतां बयां की जिसके बाद पुलिस ने दुल्हन की तलाश शुरू कर दी. हालांकि फिलहाल अभी लुटेरी दुल्हन का कुछ पता नहीं चला है लेकिन शुरूआती जांच के बाद पुलिस के हाथ दलाल लगा है जिसे पुलिस ने दबोच लिया है. वहीं पकड़े गए दलाल से पूछताछ के बाद पुलिस अब गुजरात में दुल्हन की तलाश कर रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस ने बताया है कि यह मामला करीब सात महीने पुराना है जहां जालौर जिले के बागोड़ा थाना इलाके के जूनी बाली गांव के रहने वाले एक युवक के साथ दुल्हन ने लूट की वारदात (fake marriage in rajasthan) को अंजाम दिया. पुलिस के मुताबिक बीते साल 2 जून को जूनी बाली निवासी हरि सिंह ने इस मामले पर शिकायत दी थी.

शिकायत के अनुसार फरवरी 2021 में उसने एक दलाल को 17 लाख रुपए देकर शादी की थी और शादी के 15 दिन के बाद दुल्हन अपने पीहर गई थी. हरि सिंह ने बताया कि उसकी पत्नी पीहर जाने के बाद लौटी नहीं और पता करवाया तो सामने आया कि वह फर्जी दुल्हन थी.

दुल्हन के दस्तावेज निकले फर्जी

पुलिस के मामला दर्ज करने के बाद जानकारी देते हुए पुलिस अधीक्षक हर्षवर्धन अग्रवाला ने बताया कि बागोड़ा थानाधिकारी छतरसिंह के नेतृत्व में दुल्हन और दलाल की तलाश में एक टीम बनाई गई थी. पुलिस ने दोनों की तलाश में पिछले 7 महीने जगह-जगह खाक छानी और आखिरकार 7 महीने बाद पुलिस ने मुख्य दलाल को गुजरात के पाटन के सिद्धपुर क्षेत्र के हाथ देथली के रहने वाले अन्दुजी उर्फ इन्दु भाई को गिरफ्तार किया.

पुलिस ने गिरफ्तारी के बाद आरोपी को मंगलवार को भीनमाल न्यायालय में पेश किया. हालांकि पुलिस को अभी तक दुल्हन का कोई सुराग पता नहीं चल पाया है. पुलिस की टीमें महिला की तलाश में जगह-जगह छापेमारी कर रही है. इसके साथ ही पुलिस ने अभी तक मामले की जांच में यह पाया है कि शादी के दौरान दिखाए गए लड़की के सभी दस्तावेज भी फर्जी निकले हैं.

राजस्थान में लुटेरी दुल्हनों का गहरा जाल

गौरतलब है कि राजस्थान में पिछले सालों में लुटेरी दुल्हनों और उनके दलालों की कई वारदातें सामने आई है जहां दलालों के गिरोह के साथ मिलकर महिलाएं फर्जी शादी को अंजाम देती है और लाखों रूपए की चंपत लगाई जाती है. यह गिरोह दलालों की मदद से फर्जी शादी करके पैसों की लूट करते हैं.गिरोह से जुड़े लोग शादी नहीं कर रहे कुंवारे युवकों को अपने जाल में फंसाते हैं फिर मोटी रकम लेकर फर्जी दुल्हनों से शादी करवाते हैं. वहीं कुछ दिनों के बाद मौका पाते ही यह लुटेरी दुल्हनें पति के घर से रुपए और गहने लेकर फरार हो जाते हैं.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *