मेरा बिलासपुर

बेटी की हत्या के जुर्म में पिता गिरफ्तार…नागपुर में फरारी काटते पकड़ाया आरोपी..पूछताछ के बाद चुरावन को भेजा गया जेल

बिलासपुर—आत्महत्या के लिए प्रेरित करने और प्रताड़ना के जुर्म के आरोपी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। आरोपी पिछले दो साल से फरारी काट रहा था। बावजूद इसके लगातार पतासाजी कर पुलिस ने आरोपी को धर दबोचा है। गिरफ्तारी के बाद आईपीसी की धारा 306 के तहत आरोपी को न्यायिक रिमाण्ड पर जेल दाखिल कराया है। आरोपी का नाम आवासपारा जयहिन्दनगर निवासी चुरावन सिंह राजपूत है।

Join Our WhatsApp Group Join Now

सिरगिट्टी पुलिस के अनुसार 6 मार्च 2022 को मृतिका ममता सिंह अपने पिता चुरावन सिंह राजपूत की प्रताड़ना से तंग आकर फाॅसी लगाकर आत्महत्या कर ली। जांच पड़ताल के बाद आईपीसी की धारा 306 के तहत मृतका के पिता के खिलाफ अपराध कायम किया गया। खबर के बाद आरोपी पिता फरार हो गया। इस दौरान पुलिस को जानकारी मिली कि आरोपी कानून से बचने के लिए दूसरे राज्यों में लुक छिप रहा है।

इस दौरान सायबर सेल से जानकारी मिली कि इस समय आरोपी का लोकेशन नागपुर में है। खबर के बाद पुलिस कप्तान रजनेश सिंह ने तत्काल टीम को नागपुर के लिए रवाना किया। अतिरिक्त पुलिस कप्तान उमेश कश्यप ने टीम ने आरोपी चुरावन को टाॅवर लोकेशन के आधार पर धर दबोचा। कड़ाई से पूछताछ के आरोपी ने बेटी को प्रताड़ित करने के साथ ही आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का अपराध कबूल किया। गिऱप्तार कर न्यायिक रिमाण्ड पर भेजा गया है।

                   

Back to top button
close