बिलासपुर में खेल के लिए अनुकूल वातावरण – अटल श्रीवास्तव,बैडमिंटन खिलाड़ियों का बढ़ाया हौसला

बिलासपुर । छत्तीसगढ़ राज्य सब जूनियर बैडमिंटन चैंपियनशिप , शंकराचार्य मेडिकल कॉलेज, जुनवानी, दुर्ग में 11से 16 अक्टूबर तक आयोजित की जा रही है। अंडर -13 श्रेणी में बिलासपुर के खिलाड़ी छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे।

छत्तीसगढ़ पर्यटन मंडल के अध्यक्ष अटल श्रीवास्तव ने सभी खिलाड़ियों को बधाई दी औऱ बिलासपुर में बैडमिंटन के लिए खेल परिसर ग्राउंड को और विकसित करने की बात कही । उन्होने कहा कि खिलाड़ियों को अनकूल वातावरण मिल सके ऐसा प्रयास किया जाएगा।
अंडर 13 श्रेणी गर्ल्स सिंगल्स में बालिकायें फाइनल में पहुंचीं । जिसमें कु. देविका खत्री ने स्वर्ण पदक एवं कु. आर्ना श्रीवास्तव ने रजत पदक जीता। अंडर 13 बालक सिंगल्स में अथर्व गंभीर ने रजत पदक जीता। अंडर 10 मैं सैयद ज़ियान अली ने स्वर्ण पदक प्राप्त किया। जो कि लखनऊ में राष्ट्रीय बैडमिंटन प्रतियोगिता में छत्तीसगढ़ का प्रतिनिधित्व करेंगे।
इनके अलावा बालिकायें युगल में कु. देविका खत्री और कु. आर्ना श्रीवास्तव और बालकों के युगल में अथर्व गंभीर और पीयूष यादव अंडर-13 वर्ग में सेमीफाइनल में कांस्य पदक जीता , जिसमे अंडर 13 में 20 से 25 नवंबर में लखनऊ में आयोजित नेशनल में खिलाड़ी हिस्सा बनेंगे । उपरोक्त सभी बच्चे कोच गुरदीप सिंह पाहुजा के प्रशिक्षण में राइज़ बैडमिंटन अकादमी, बिलासपुर और कमल से विशेष प्रशिक्षण प्राप्त कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *