कारोबार

FD Rates: इन बैंकों की ब्याज दरों को किया गया रिवाइज

FD Rates,FD Interest Rates: अगर आप कहीं निवेश करने का प्लान कर रहे हैं तो ये खबर आपके लिए खास हो सकती है। दरअसल देश में काफी सारी सरकारी स्कीम हैं जिनमें निवेश कर सकते हैं। ऐसे में हम कुछ खास बैंकों के बारे में जो कि एफडी पर अच्छा खासा रिटर्न दे रही हैं।

Join Our WhatsApp Group Join Now

FD Rates,FD Interest Rates: मई महीने में बैंकों ने एफडी की दरों में बदलाव किया है। इन एफडी पर इनवेस्टरों को ज्यादा रिटर्न प्राप्त हो सकता है। जिन बैंकों ने अपनी ज्यादा ब्याज दरें बदली हैं। उनमें उत्कर्ष फाइनेंस बैंक, सिटी यूनियन बैंक, आरबीएल बैंक और कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक आदि शामिल हैं।

FD Rates,FD Interest Rates।आपको बता दें उत्कर्ष स्मॉल फाइनेंस बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम रकम वाली एफडी पर ब्याज दरों में बदलाव किया है। ये नई दरें 1 मई 2024 से लागू हो गई हैं। बैंक अपने रेगुलर ग्राहकों को 4 फीसदी से 8.50 फीसदी तक का ब्याज दे रहा है।

सीनियर सिटीजन को 4.60 फीसदी से 9.10 फीसदी तक का ब्याज मिल रहा है। रेगुलर ग्राहकों को 8.50 फीसदी और बुजुर्गों को मैक्जिमम 9.10 फीसदी का ब्याज मिल रहा है। ये ब्याज 2 से 3 साल की फिक्स डिपॉजिट मिल रहा है।

आरबीएल बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज दरों को रिवाइज कर दिया है। ये नई दरं 1 मई 2024 से लागू होगा। बैंक ने 18 से 24 महीने की फिक्स डिपॉजिट पर 8 फीसदी का ब्याज मिल रहा है।

बुजुर्गों को इसमें 8.50 फीसदी का ब्याज मिल रहा है। ये रेगुलर ग्राहकों की तुलना में 0.50 फीसदी ज्यादा है। सुपर सीनियर सिटीजन को 0.75 फीसदी का प्रीमियम मिलत है यानि कि उनको 8.75 फीसदी का ब्याज प्राप्त होगा।

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक (Capital Small Finance Bank)

कैपिटल स्मॉल फाइनेंस बैंक 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स डिपॉजिट को भी रिवाइज किया है। ये नई दरें 6 मई 2024 से लागू होगा। साधारण लोगों को 3.5 फीसदी से 7.55 फीसदी के बीच में कमा सकते हैं। जबकि बुजुर्गों को 4 फीसदी से 8.05 फीसदी का ब्याज मिल रहा है। ये ब्याज दरें 400 दिनों वाली एफडी पर मिल रही हैं।

सिटी यूनियन बैंक की डिटेल  (City Union Bank)

सिटी यूनियन बैंक ने 2 करोड़ रुपये से कम की फिक्स डिपॉजिट पर ब्याज दरों को रिवाइज किया है। ये नई दरें 6 मई 2024 से लागू हैं। बैंक आम लोगों को ब्याज दर पर 5 फीसदी से 7.25 फीसदी तक दे रहा है।

इसमें बुजुर्गों को 5 फीसदी से 7.75 फीसदी के बीच में कमा सकते हैं। 400 दिनों की अवधि वाली एफडी पर मैक्जिमम 7.25 फीसदी और बुजुर्गों को 7.75 फीसदी का ब्याज मिल रहा है।

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close