बचपन से पचपन तक के लोगों ने लिया हिस्सा,साईक्लिंग और फिटनेस का संदेश देने शहरवासियो ने चलाया साइकिल

बिलासपुर-वर्ल्ड बाइसिकल डे के अवसर पर आमजनों में साईक्लिंग और फिटनेस के प्रति जनजागृति फैलाने बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा साइकिल रैली “फिट बिलासपुर 2.0” का आयोजन किया गया। जिसमें शहर के सभी वर्गों ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया.सुबह सात बजे से शुरू हुए इस आयोजन में पांच सौ अधिक प्रतिभागी शामिल हुए,जिन्होंने शहर के मुख्य मार्गों में साइकिल चलाकर साईक्लिंग के प्रति लोगों को प्रेरित किया।

शहरों को प्रदूषण से बचाने और पर्यावरण के लिए भारत सरकार द्वारा साईक्लिंग और ई बाइसिकल को प्रोत्साहित किया जा रहा है,इसके लिए देश भर के स्मार्ट सिटी में ‘साटसाइकिल फाॅर चेंज’ जैसे प्रोजेक्ट पर काम भी किया जा रहा है ।इसी तारतम्य में शहरवासियों को साईक्लिंग के प्रति प्रेरित करने के लिए वर्ल्ड बाइसिकल डे के अवसर पर बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा साइकिल रैली का आयोजन किया गया।

आयोजन को लेकर शहरवासी काफी उत्साहित थे,सुबह छः बजे से ही लोग सीएमडी काॅलेज मैदान पहुंचने लगे थे। सुबह सात बजे से शुरू हुए आयोजन में रैली के पूर्व प्रतिभागियों को टी शर्ट का वितरण किया गया। कार्यक्रम में उपस्थित शहर के प्रथम नागरिक महापौर रामशरण यादव द्वारा हरी झंडी दिखाकर साइकिल रैली की शुरुआत की गई। साइकिल रैली अग्रसेन चौक,सत्यम चौक,राजेंद्र नगर चौक,नेहरू चौक मुंगेली नाका चौक,संजय तरण पुष्कर से पद्मश्री पं.श्यामलाल चतुर्वेदी स्मार्ट रोड होते हुए वापस सीएमडी काॅलेज मैदान में समाप्त हुई। रैली के समापन पश्चात प्रतिभागियों को सर्टिफिकेट प्रदान किया गया। कार्यक्रम में एमाईसी सदस्य अजय यादव, मनीष गढ़ेवाल,अपर आयुक्त राकेश जायसवाल,जीएम स्मार्ट सिटी राजेंद्र पात्रे,प्रबंधक स्मार्ट सिटी पीके पंचायती समेत स्मार्ट सिटी के अधिकारी कर्मचारी एवं शहर के नागरिक उपस्थित रहें।

जुंबा एरोबिक में जमकर थिरके प्रतिभागी

रैली प्रारंभ के होने के पूर्व मैदान में स्मार्ट सिटी द्वारा जुंबा एरोबिक का आयोजन किया गया था। जिसमें “पिनाकी” ग्रुप के द्वारा दी गई प्रस्तुति में सभी लोगों ने जमकर एक्सरसाइज किया। जुंबा के दौरान देशभक्ति गानों में शहरवासी जमकर थिरके।

बचपन से पचपन तक सभी ने लिया हिस्सा

बिलासपुर स्मार्ट सिटी द्वारा आयोजित “फिट बिलासपुर 2.0” में शहर के सभी वर्गों ने हिस्सा लिया.आयोजित साइकिल रैली में दस साल के कबीर बरसानिया से लेकर 70 साल के हरविंदर सिंह तक ने साइकिल चलाया।

स्वच्छता की ली गई शपथ

कार्यक्रम के दौरान उपस्थित जनसमूह और राइडर्स को स्वच्छता की शपथ दिलाई गई। जिसमें लोगों ने अपने एवं अपने आस-पास साफ सफाई रखने तथा शहर को स्वच्छ रखने में अपने योगदान का शपथ लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *