फूड इंस्पेक्टर को भेजा गया जेल..राशन कार्ड बनाने के बहाने किया शोषण…सह-आरोपी को भी सजा

BHASKAR MISHRA
2 Min Read
मानुजगंज (पृथ्वीलाल केशरी) किशोरी से छेड़छाड़ के आरोपी खाद्य निरीक्षक को पुलिस ने जेल दाखिल कराया है। आरोपी का नाम निखिलेश टेम्भूरने है। किशोरी ने मामले में शिकायत कर पुलिस को बताया कि आरोपी नौकरी दिलाने और राशन कार्ड बनाने का लालच दिया। इसी दौरान उसने गंदी हरकतों को अंजाम दिया।
 
                    अपने काम काज को लेकर हमेशा विवादो में घिरे रहने वाले रामानुजगंज के खाद्य निरीक्षक निखिलेश टैंभूरने और अन्य को किशोरी के साथ गंदी हरकत के आरोप में जेल दाखिल कराया गया है।
 
             मामले में 17 साल की किशोरी ने थाना पहुंचकर आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कराया था। किशोरी के अनुसार आरोपी निरीक्षक नौकरी ने नौकरी देने और राशन कार्ड बनाने के बहाने दैहिक शोषण किया। छेड़खानी के आरोप में पुलिस ने निरीक्षक के खिलाफ आईपीसी की धारा 354, 354 (क), 354(ख),506, 34, पाक्सो एक्ट 7,8 के तहत अपराध कायम किया।
 
              विशेष पॉक्सो एक्ट न्यायाधीश वंदना दीपक देवांगन के सामने आरोपी को पेश किया गया। आदेश के बाद निरीक्षक को जेल दाखिल कराया गया। पुलिस के अनुसार 1 जनवरी 2022 को छत्तीसगढ़ के राजनांदगांव स्टेशनपारा वार्ड क्रमांक 11 का रहने वाला खाद्य निरीक्षक निखिलेश ने किशोरी को घर पर काम के लिए बुलाया था। आरोपी किशोरी को एसडीएम कार्यालय भी बुलाया। इसी दौरान छेड़खानी की घटना को अंजाम दिया।  विरोध करने पर जान से मारने की धमकी भी दिया।
 
          पुलिस के अनुसार खाद्य निरीक्षक के सहयोगी ने वार्ड क्रमांक 2 निवासी  शाहरुख खान पिता मोहम्मद इस्लाम से किशोरी पर शिकायत नहीं करने का दबाव भी बनाया। बावजूद इसके  किशोरी और परिजनों ने थाना पहुंचकर रिपोर्ट दर्ज कराया। न्यायालय ने दोनों आरोपियों को जेल भेजा है।
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close