मुल्कराज हॉटल समेत 9 ठिकानों पर खाद्य टीम का धावा.. 72 सिलेन्डर बरामद..भारी मात्रा में छोटा सिलेन्डर भी जब्त

बिलासपुर—-खाद्य विभाग की टीम ने एक साथ पुराना बस स्टैण्ड स्थित क्षेत्र में हॉटल में धावा बोला। कार्रवाई के दौरान अधिकारियों ने हाटल में घरेलु गैस सिलेन्डर का कामर्शियल उपयोग करते पकड़ा है। खाद्य टीम ने 9 स्ंस्थानों से कुल 72 सिलेन्डर को जब्त किया है। खाद्य नियंत्रक ने बताया कि सभी के खिलाफ आबकारी अधिनियम 1955 की धारा 3/7 के तहत कार्रवाई को अंजाम दिया गया है।
 
                      खाद्य अधिकारी राजीव लोचन ने बताया कि लगातार मिल रही थी कि व्यवसायिक प्रतिष्ठानों में  कामर्शियल की जगह घरेलु गैस सिलेन्डर का उपयोग किया जा रहा है। इसी क्रम  में खाद्य नियंत्रक अनुराग सिंह भदौरिया के निर्देश पर एक साथ 9 संस्थानों पर धावा बोला गया। मौके पर घरेलु गैस का व्यवसायिक उपयोग करते पाया गया। इस दौारन 23 छोटा सिलेन्डर समेत 44 घरेलु और पांच व्यवसाय़िक सिलेन्डर को जब्त किया गया है।
 
                                     खाद्य विभाग की टीम ने बुधवारी बाजार क्षेत्र से ओम साई नाश्ता सेन्डर से तीन मुल्कराज हॉटल से एक और बंगाली हॉटल से पांच घरेलु सिलेन्डर को जब्त किया है। अग्रसेन चौक स्थित धावा बोलकर चाइना बाउल से चार, टीसीएल से सात और नारायण गेस्ट से 6 सिलेन्डर बरामद हुआ है।
 
              पुराना बस स्टैंड क्षेत्र के बजरंग ट्रेडर्स सात,एसआर इन्टरप्राइजेज से 18 और गुरूनानक ट्रेडर्स से 14 गैस सिलेन्डर नियम विरूद्ध पकड़ा गया है। इसके अलावा टीम ने सात बेनामी सिलेन्डर बरामद किया है।
 
                                   राजीव लोचन तिवारी ने बताया कि सभी संस्थानों को प्रावधानों का उल्लंघन करते पाया गया। जब्त सिलेन्डर गैस एजेन्सी संचालकों को सुपुर्द किया गया है।
            
             छापामार कार्रवाई में अनुराग सिंह भदौरिया, राजीव लोचन तिवारी के अलावा ओंकार सिंह, अजय मौर्य, श्याम वस्त्रकार, शेख अब्दुल कादिर, मंगेश कान्त, वीरेन्द्र कश्यप, और वसुधा राजपूत ने अहम भूमिका का निर्वहन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *