पूर्व मंत्री अमर ने कहा…22को घर घर मनाई जाएगी दीवाली…राममय होगा वातावरण…इतिहास में दर्ज होगा बिलासपुर का नाम

BHASKAR MISHRA

बिलासपुर—आयोध्या में राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा को लेकर देश में जबरदस्त उत्साह है। 22 जनवरी को बिलासपुर में भी प्राण प्रतिष्ठा पर्व धूमधाम से मनाय जाएगा। यह बातें नगर विधायक और भाजपा के दिग्गज नेता भाजपा कार्यालय में तैयारियों को लेकर आयोजित बैठक के दौरान कही। अमर ने अग्रवाल ने कहा कि पीढ़ियों की संघर्ष के बाद भगवान राम 22 जनवरी को अपने धाम पर जाएंगे। हमारी पीढ़ी सौभाग्यशाली है जिन्हें भगवान राम को अपने घर में प्रवेश करते देखेंगे।

 

भगवान श्रीराम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा का पर्व धूमधाम से मनाया जाएगा। बिलासपुर वासियों में भगवान राम की प्राण प्रतिष्ठा पर्व को लेकर काफी उत्साह है। 22 जनवरी को ऐतिहासिक उत्सव मनाए जाने की तैयारियों को लेकर भाजपा कार्यालय में बैठक हुई।  बैठक में पूर्व मंत्री नगर विधायक अमर अग्रवाल के अलावा संघ के विभाग प्रचारक गणेश साहू, नगर संघचालक प्रदीप शर्मा, भाजपा जिलाध्यक्ष रामदेव कुमावत कोषाध्यक्ष पूर्व महापौर किशोर राय गुलशन ऋषि शामिल हुए।

यह भी पढ़े

 बैठक को पूर्व मंत्री नगर विधायक अमर अग्रवाल ने संबोधित किया। उन्होने भाजपा कार्यकर्ताओं से अपील करते हुए कहा कि यह क्षण हम सब के लिए ऐतिहासिक है। पिछले साढ़े पांच सौ साल के लम्बे संघर्ष के बाद अंततः अयोध्या में श्रीराम जन्मभूमि में मंदिर निर्माण का कार्य पूर्ण होने जा रही है। सालों साल की प्रतीक्षा और पीढ़ियों तक चली संघर्ष का परिणाम है कि आज रामलाला अब अपने धाम में विराजने जा रहे हैं।

अमर ने बताया कि अब हमारी जिम्मेदारी है कि इस पल को हम अपने दिलों में हमेशा हमेशा के लिए आत्मसात करें। नगर में उत्सव मनाया जाए…घर घर दिवाली और जगह जगह संकीर्तन का वातावरण हो। हम सौभाग्यशाली पीढ़ी है…हमें श्रीराम मंदिर को पुनः प्रतिस्थापित होते हुए देखने का मौका मिलेगा। मौका है कि हम अपनी जिम्मेदारियों को दिल से निभाएं।

अमर ने कहा कि उत्सव वाले दिन हम सब मिल कर अपने नगर, गली मोहल्ले को अयोध्या बनाएं। 22 जनवरी को जब पूरे देश में उत्सव का वातावरण होगा…तब इस उत्सव से बिलासपुर भी अछूता नही रहेगा। हम सभी अपने गली मोहल्ले के स्थापित मंदिरों में अपने अपने स्तर पर महोसवों का आयोजन करें।  अभी से मंदिरों की लिपाई पुताई साज सज्जा की योजना बनाएं।

हर  व्यक्ति हर घर को उत्सव का न्यौता भेजें।  मंदिर परिसरो में धार्मिक आयोजन कर समूचे नगर को राममय बनाएं।  सभी लोग अपनी आस्था को प्रभु के चरणों में समर्पित करें। पूर्व मंत्री ने बताया कि बिलासपुर नगरी में भगवान के प्राण प्रतिष्ठा वाले दिन गली गली द्वार द्वार में ऐसा दिव्य महोत्सव का आयोजन करेंगे..जिसकी सराहना पूरे देश में होगी। बैठक मे   बिलासपुर विधानसभा के भाजपा कार्यकर्ता पदाधिकारी बड़ी संख्या में उपस्थित थे।

यह भी पढ़े
Leave a comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

close