मेरा बिलासपुर

पूर्व राज्यसभा सांसद ने कांग्रेस पार्टी से दिया इस्तीफा, राहुल गांधी पर साधा निशाना

कांग्रेस,नए बयान ,सामने, नान घोटाले ,भाजपा ,कार्यकाल ,खुला,घोटाला,कांग्रेस,जांच,Abhishek Singhvi, Election Commission, Chunav Result, Election Result, Modi Prachar Sanhita,,Congress Delhi Candidates List,Agusta Westland Case, Christian Michel, Ed, Rahul Gandhi, Sonia Gandhi,,Rajasthan Election, Congress Manifesto, Jan Ghoshna Patra, Farm Loans, Congress Manifesto Rajasthan, Congress Jan Ghoshna Patra, Sachin Pilot, Rajasthan,

नई दिल्ली- कांग्रेस पार्टी की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं। एक के बाद वरिष्ठ नेता पार्टी छोड़ कर जा रहे हैं। हाल ही में कांग्रेस के वरिष्ठ  नेता गुलाम नबी आजाद ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया था। अब तेलंगाना में कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता और पूर्व राज्यसभा सांसद एमए खान ने इस्तीफा दे दिया है। एमए खान ने भी अपने इस्तीफे में राहुल गांधी को लेकर कुछ वैसी ही बातें कही हैं जैसी बातें  गुलाम नबी आजाद ने सोनिया गांधी के अपनी पांच पन्ने की चिठ्टी में लिखी थी।

पूर्व राज्यसभा सांसद एमए खान ने कांग्रेस पार्टी छोड़ते हुए कहा, “राहुल गांधी द्वारा पार्टी के उपाध्यक्ष का पद संभालने के बाद कांग्रेस को नुकसान ही हुआ है। उनके सोचने का तरीका अलग है जो ब्लॉक स्तर से लेकर बूथ स्तर तक किसी भी कार्यकर्ता से मेल नहीं खाता है।”एमए खान ने आगे कहा, “पार्टी के तमाम दिग्गज, जिन्होंने दशकों तक पार्टी को मजबूत किया, अब पार्टी छोड़ रहे हैं। राहुल गांधी यह भी नहीं जानते हैं कि वरिष्ठ सदस्यों के साथ कैसे व्यवहार करना है। स्थिति को देखते हुए मेरे पास पार्टी से इस्तीफा देने का फैसला करने के अलावा अलावा कोई विकल्प नहीं था।”

पूर्व राज्यसभा सांसद ने कहा कि पार्टी की बेहतरी के लिए जी23 के वरिष्ठ नेताओं ने अपनी सलाह दी लेकिन उनकी आवाज को नेतृत्व ने नकार दिया और अनसुना तक कर दिया। अगर उन नेताओं पर भरोसा किया जाता और पार्टी उनकी बातें समझती तो आज चीजें अलग होतीं।नए अध्यक्ष के चुनाव की तैयारियों में लगी देश की सबसे पुरानी पार्टी की मुश्किलें लगातार हो रहे इस्तीफों से बढ़ रही है। एक तरफ जहां गुलाम नबी आजाद द्वारा पार्टी से इस्तीफा दिए जाने के बाद जी-23 के नेता एक बार फिर से सक्रिय नजर आ रहे हैं। वहीं दूसरी तरफ गुजरात में आम आदमी पार्टी कांग्रेस की जगह लेने की तैयारी में है। हाल ही में दिल्ली में गुलाम नबी आजाद के आवास पर आनंद शर्मा और उनके बीच बैठक हुई। इस बैठक में 26 अगस्त को कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देने वाले जम्मू-कश्मीर के पूर्व मंत्री आरएस चिब भी मौजूद थे। माना जा रहा है कि आजाद जम्मू-कश्मीर में अपनी पार्टी बना कर चुनावों में उतर सकते हैं। 

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS