तीन उच्च न्यायालयों के लिए चार न्यायाधीश,तीन अतिरिक्त न्यायाधीश नियुक्त

नयी दिल्ली। केंद्र सरकार ने गुरुवार को तीन उच्च न्यायालयों के लिए चार न्यायाधीशों तथा तीन अतिरिक्त न्यायाधीशों की नियुक्ति की घोषणा की।नये नियुक्त किये गये न्यायाधीशों में से पटना उच्च न्यायालय के लिए 4 न्यायाधीश, इलाहाबाद उच्च न्यायालय के लिए एक अतिरिक्त न्यायाधीश और बांबे उच्च न्यायालय के लिए दो अतिरिक्त न्यायाधीश शामिल हैं।केंद्रीय विधि एवं न्याय मंत्रालय के न्याय विभाग की ओर आज जारी अधिसूचना के अनुसार, राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद ने उच्चतम न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश एन. वी. रमन की सिफारिश पर न्यायाधीशों तथा अतिरिक्त न्यायाधीशों की नियुक्ति को मंजूरी दे दी है।

अधिसूचना के अनुसार , पटना उच्च न्यायालय में वकील संदीप कुमार, पूर्णेन्दु सिंह, सत्यव्रत वर्मा, और राजेश कुमार वर्मा को न्यायाधीश नियुक्त किया गया है। वहीं, न्यायिक अधिकारी ओम प्रकाश त्रिपाठी को इलाहाबाद उच्च न्यायालय में अतिरिक्त न्यायाधीश के पद पर नियुक्ति की गई है, जबकि बांम्बे उच्च न्यायालय में अतिरिक्त न्यायाधीश के पद पर दो न्यायिक अधिकारियों -अनिल लक्ष्मण पानसरे और संदीप कुमार चंद्रभान मोरे को नियुक्त किया गया है।

गौरतलब है कि पिछले कई दिनों से विभिन्न उच्च न्यायालयों में न्यायाधीशों तथा अतिरिक्त न्यायाधीशों की नियुक्तियां की जा रही हैं। बुधवार को विभिन्न न्यायालयों के लिए 10 न्यायाधीश और 4 अतिरिक्त न्यायाधीशों की नियुक्ति की गई थी। वहीं, मंगलवार को 17 न्यायाधीशों की नियुक्ति की गई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *