गरीब परिवार के चार लोगों को जनदर्शन में मिला राशनकार्ड

बिलासपुर/कलेक्टर सौरभ कुमार ने आज साप्ताहिक जनदर्शन में बड़ी संख्या में लोगों से मुलाकात कर उनकी फरियाद सुनी। उन्होंने अत्यंत जरूरतमंद एवं गरीब परिवार के चार लोगों का मौके पर ही राशनकार्ड बनवाकर वितरित किया। जनदर्शन में आज विभिन्न तरह की सामूहिक एवं व्यक्तिगत 35 मामलों की सुनवाई हुई।जनदर्शन में तत्काल सुलझने वाले प्रकरणों का जहां मौके पर ही निराकरण किया गया, वहीं गंभीर किस्म के कुछ प्रकरणों को टीएल पंजी में दर्ज करते हुए समय-सीमा में अधिकारियों को निराकरण कर रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए गए।

कलेक्टर से आज रतनपुर तहसील के ग्राम उमरमरा निवासी कुंती बाई, श्री भागबली और शिवमंगल सहित अन्य लोगों ने मुलाकात कर बताया कि अरपा भैंसाझार के डूब क्षेत्र में पानी के भराव के कारण उनकी भूमि डूब गई है। भूमि के मुआवजे की रकम नहीं मिलने की शिकायत सभी ने सामूहिक रूप से की। कलेक्टर ने टीएल पंजी में उनके आवेदन को रखते हुए एसडीएम कोटा को मामले के निराकरण के निर्देश दिए।

रतनपुर तहसील के ग्राम पंचायत सेमरा के ग्रामीणों ने आवेदन देकर शासकीय भूमि पर कुछ लोगों के द्वारा कब्जा किए जाने की जानकारी देते हुए बेजा कब्जा हटाने का अनुरोध किया। कलेक्टर ने उनका आवेदन एसडीएम कोटा को सौंपते हुए तत्काल कार्यवाही करने के निर्देश दिए। देवरीखुर्द निवासी ललीत पंत ने नामांतरण फौती आदेश की नकल प्राप्त करने के लिए आवेदन दिया। उन्होंने बताया कि विगत तीन वर्षाें से तमाम कोशिशों के बावजूद उन्हें नकल प्राप्त नहीं हुई है।

सीपत तहसील के ग्राम मचखण्डा के श्री महेत्तर राम कैवर्त ने वृद्धा पेंशन राशि के लिए आवेदन दिया। जनपद पंचायत मस्तूरी के मुख्य कार्यपालन अधिकारी मामले को देखेंगे। इसके अलावा शहर के टिकरापारा निवासी श्री आनंदराम ने बच्चों की पढ़ाई के लिए फीस मुआफी एवं बीमारी के इलाज के लिए आवेदन दिया। जिला शिक्षा अधिकारी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी इस मामले को देखेंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.