इंडिया वाल

Bilaspur में इन बीस स्थानों में स्मार्ट सिटी की तरफ से फ्री वाई-फाई,ट्रायल जारी

बिलासपुर- डिजिटल सेवा के क्षेत्र में बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड द्वारा शहर को एक बड़ी सुविधा देने की तैयारी की जा रही है। एक साथ शहर के बीस प्रमुख स्थानों में फ्री वाई-फाई जल्द ही शुरू होने वाली है,इसके लिए स्मार्ट सिटी द्वारा उन स्थानों पर ट्रायल किया जा रहा है । स्मार्ट सिटी के एमडी कुणाल दुदावत के निर्देश में वाई-फाई के लिए बीस स्थानों का चयन कर लिया गया है. भीड़-भाड़ वाले इन स्थानों पर नागरिक फ्री वाई-फाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे,जिन स्थानों का चयन स्मार्ट सिटी द्वारा किया गया है वहां अक्सर लोगों का आना जाना लगा रहता है इसलिए इन स्थानों का चयन किया गया है ताकि लोग फ्री इंटरनेट के ज़रिए अपना काम निपटा सकें।

    शहर को स्मार्ट बनाने की दिशा में बिलासपुर स्मार्ट सिटी द्वारा लगातार प्रयास किया जा रहा है जिसमें अलग-अलग प्रोजेक्ट पर कार्य जारी है.इसी कड़ी में शहरवासियों को एक और सुविधा मिलने वाली है ।  स्मार्ट सिटी परियोजना के तहत लगे वाईफाई (Wi-Fi) से एक बार जुड़ने के बाद लोग अनलिमिटेड इंटरनेट का उपयोग कर सकेंगे।

जल्द मिलेगी सुविधा,ट्रायल जारी – एमडी

बिलासपुर स्मार्ट सिटी लिमिटेड के एमडी श्री कुणाल दुदावत ने कहा की शहरवासियों को जल्द ही फ्री वाई-फाई सेवा की सुविधा मिलेगी। बीस प्रमुख स्थानों का चयन किया गया है जहां ट्रायल किया जा रहा है।

इन स्थानों पर मिलेगा फ्री वाई-फाई 

शहर के 19 स्थानों में फ्री वाई-फाई सेवा स्थायी रूप से संचालित किया जाएगा,इसके अलावा एक मोबाइल यूनिट वाई-फाई है जिसे आवश्यकतानुसार एक जगह से दूसरे जगह मूव किया जा सकेगा। किसी कार्यक्रम या बड़े इवेंट जैसे चीजों के लिए।

चाइल्ड पोर्नोग्राफी के मामले में फोन धारकों पर केस दर्ज

1. कलेक्टोरेट 

2. जिला न्यायालय 

3. रजिस्ट्री कार्यालय 

4. तहसील कार्यालय एवं विकास भवन

5. रिवर व्यू रोड

6. स्वामी विवेकानंद उद्यान 

7. गोल बाजार

8.श्रीकांत वर्मा मार्ग 

9.पं.दीनदयाल उपाध्याय चौक (मैग्नेटो माॅल)

10. पं.दीनदयाल उपाध्याय उद्यान 

11. राजीव प्लाजा

12. स्मृति वन

13. सेंट्रल लाइब्रेरी के पास नूतन चौक

14. पुलिस ग्राउंड 

15. शनिचरी चौपाटी(प्रस्तावित हैप्पी स्ट्रीट)

16. नया बस स्टैंड 

17. डाॅ.राजेंद्र प्रसाद बाल उद्यान 

18.डाॅ.ए.पी.जे.अब्दुल कलाम प्लेनेटेरियम 

19. सत्यम चौक से अग्रसेन चौक

20. मोबाइल वाई-फाई

Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS