घूमन्तु चोर गिरोह चढ़ा पुलिस हत्थे..2 मामलों में 3 आरोपी गिरफ्तार..1 लाख का सामान बरामद

बिलासपुर—- सरकन्डा पुलिस ने लगातार चोरी की मिल रही शिकायत के बाद अभियान चलाते हुए घुमन्तु चोर गिरोह का पर्दाफाश किया है। पुलिस ने तीन आरोपियों के पास एक लाख रूपए से अधिक का सामान बरामद किया है। पकड़े गए तीनों आरोपी सिरगिट्टी और सरकन्डा थाना क्षेत्र के रहने वाले हैं।

                सरकन्डा पुलिस के अनुसार 19 फरवरी को अमन श्रीरवास निवासी अशोक नगर ने चोरी की रिपोर्ट दर्ज करवाया। इसी तरह बंगालीपारा निवासी ऋषि राज ने भी ताला तोड़कर चोरी होने की शिकायत की।

            मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस कप्तान ने थाना प्रभारी जेपी गुप्ता की अगुवाई में टीम का गठन किया। साथ ही आरोपियों को जल्द से जल्द पकड़ने का निर्देश दिया। टीम को पतासाजी के दौरान मुखबीर से जानकारी मिली कि हरश्रृंगार अटल आवास निवासी गणेश यादव चोरी का सामान बैटरी टुल्लू पम्प और जैक समेत अन्य सामान बेचने के लिए ग्राहक तलाश रहा है। सूचना के बाद पुलिस ने गणेश यादव को धर दबोचा।

              पूछताछ के दौरान गणेश यादव ने पहले तो चकमा देने का प्रयास किया। बाद में सच्चाई को कबूल किया। गणेश यादव ने बताया कि साथी राजकुमार टण्डन और धनेश्वर ध्रुव के साथ कई जगहों में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। राजकुमार टण्डन पहले भी सायकल चोरी के आरोप में जेल जा चुका है। वर्तमान में गणेशनगर चुचुहियापारा के मकान को छोड़कर छठघाट में छिपकर रहता है। गणेश की निशानदेही पर पुलिस ने राजकुमार को पकड़ने में सफलता मिली।   राजकुमार ने पूछताछ के दौरान जगह जगह चोरी की वारदात को अंजाम देने की बात को कबूल किया। पुलिस ने धनेश्वर को भी गिरफ्तार किया है।

              पुलिस ने तीनों आरोपियों के पास से चोरी की बैटरी जैक समेत अन्य सामानों को बरामद किया। बरामद सामान की कीमत करीब एक लाख रूपयों से अधिक है। तीनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं के तहत अपराध दर्ज करने के बाद न्यायालय के हवाले कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *