यहाँ मुख्यमंत्री की सीट को लेकर खेल बिगड़ गया

दिल्ली।उत्तराखंड (Uttarakhand Election Results 2022) में भाजपा को फिर से बहुमत मिलता दिख रहा है लेकिन सीएम की सीट को लेकर खेल बिगड़ गया है. दरअसल, भले ही उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी (Pushkar Singh Dhami) बीजेपी को प्रचंड बहुमत की ओर ले जा रहे हैं लेकिन वह खुद अपनी खटीमा (Khatima) विधानसभा सीट से हार गए हैं. उत्तराखंड में बीजेपी की बहुमत के साथ जीत हो रही है.

बीजेपी ने बनाया है इतिहास

आपको बता दें कि प्रदेश के इतिहास में पहली बार ऐसा होने जा रहा है कि कोई पार्टी लगातार दूसरी बार सरकार बनाएगी लेकिन मौजूदा मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी के हाथ निराशा लगी है. खटीमा विधानसभा सीट से धामी को करारी हार का सामना करना पड़ा है. उनको कांग्रेस के भुवन कापड़ी ने छह हजार से ज्यादा वोटों से हराया है. ऐसे में अब यह देखना दिलचस्प होगा कि पुष्कर सिंह धामी को दोबारा सीएम बनाया जाएगा या नहीं.

कांग्रेस नेता ने दी करारी शिकस्त

भुवन चंद कापड़ी युवा नेता हैं और राज्य में कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष हैं. युवाओं के बीच लोकप्रिय भुवन चंद कापड़ी उत्तराखंड यूथ कांग्रेस के अध्यक्ष भी रह चुके हैं. वह उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस में जनरल सेक्रेटरी के पद पर भी रह चुके हैं. भुवन कापड़ी ने 2017 के विधानसभा चुनाव के दौरान भी पुष्कर सिंह धामी को कड़ी टक्कर दी थी. तब कापड़ी सिर्फ 2,709 वोट से हारे थे. भुवन कापड़ी को 26,830 वोट मिले थे जबकि पुष्कर सिंह धामी को 29,539 वोट हासिल हुए थे.आपको बता दें कि देवभूमि उत्तराखंड की बात करें तो यहां 70 सीटों की विधान सभा में बीजेपी को 48, कांग्रेस को 18, बीएसपी 2, अन्य 2 सीट पर बढ़त बनाए हुए हैं. वहीं आम आदमी पार्टी (AAP) का खाता खुलता भी नहीं दिख रहा है.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *