मेरा बिलासपुर

उद्यानों का होगा कायाकल्प..विधायक ने बताया.. युवाओं को जिम का तोहफा..खर्च होंगे 1 करोड़

बिलासपुर—बिलासपुर में स्थित 20 उद्यानों का कायाकल्प किया जाएगा। नगर विधायक शैलेष पाण्डेय ने बताया कि युवाओं और बच्चों की मांग पर ओपन जिम भी खोला जाएगा। उद्यानों के कायाकल्प और ओपन जिम पर कुल 1 करोड़ खर्च होगा।
 
                    नगर विधायक ने बताया कि खस्ताहाल उद्यानों का डीएमएफ फण्ड से एक करोड़ की लागत से 20 उद्यानों का कायाकल्प किया जाएगा। युवाओं और बच्चों की मांग पर ओपन जिम भी खोला जाएगा। शैलेष पाण्डेय ने बताया कि शहर के पार्क में सुबह शाम बहुत अधिक संख्या में लोग टहलने पहुंचते हैं। शहरवासियो की मांग पर जिला खनिज न्यास संस्थान निधि डीएमएफ से एक करोड़ रुपए खर्च किया जाएगा। 
 
                   नगर विधायक शैलेष पाण्डेय के अनुसार शहर की चारों दिशाओं में बने उद्यानों में एक करोड़ रूपयों से ओपन जिम लगाए जाएंगे। ओपन जिम खुलने से गार्डन के आसपास रहने वाले लोगों को फायदा मिलेगा। ओपन जिम शुरू होने से बुजुर्गों, युवाओं, महिलाओं और बच्चों को खुले व्यायाम करने से स्वास्थ्य भी बेहतर होगा। 
 
                                   तनावमुक्त रहने के लिए सुबह शाम टहलना और व्यायाम बहुत जरूरी है। ओपन जिम खुलने से सभी को शुद्ध वातावरण के बीच कसरत करने का मौका मिलेगा।
 
शहर के इन उद्यानों में स्थापित होंगे ओपन जिम
 
1- नेहरू नगर उद्यान,2- स्वर्गीय बीआर यादव उद्यान बृहस्पति बाजार,3,स्वामी विवेकानंद उद्यान (कंपनी गार्डन),4- कोन्हेर गार्डन,5- कस्तूरबा नगर उद्यान, 6- पोस्ट मैट्रिक आदिवासी छात्रावास जरहाभाठा,7- नागदौने कॉलोनी उद्यान व्यापार विहार रोड, 8- बापू की कुटिया उद्यान गीतांजलि नगर तालापारा,9- विनोबा नगर उद्यान क्रांति नगर, 10- प्रियदर्शनी नगर उद्यान शिव मंदिर के पास,11- डीपूपारा तालाब उद्यान तारबहार, 12- बोहरा उद्यान खपरगंज,13- राजीव प्लाजा उद्यान,14- मटरू उद्यान साव धर्मशाला के सामने,15- श्रमिक स्कूल के पीछे उद्यान बसंत भाई पटेल नगर,16- महारानी लक्ष्मीबाई कन्या शाला दयालबंद,17- धान मंडी उद्यान तोरवा,18- बंधवा तालाब उद्यान शंकर नगर,19- जोगी कॉलोनी उद्यान इमलीभाटा, 20- नूतन कॉलोनी उद्यान सरकंडा

श्रमवीरों के बीच होंगे मंत्री अमर अग्रवाल
Back to top button
CLOSE ADS
CLOSE ADS