Gold Price in India: आखिर सोने की कीमतों में तेजी कब तक रहेगी

Gold Price in India,Gold Price Today।सोने की कीमतों में हाल के दिनों में काफी तेजी देखने को मिली है। इंडियन बुलियन ज्वेलर्स एसोसिएशन (आईबीजेए) के अनुसार मंगलवार को 24 कैरेट के 10 ग्राम सोने का भाव बढ़कर 74,220 रुपए हो गया है। इससे पहले के कारोबारी सत्र 17 मई को सोना 73,383 रुपये प्रति 10 ग्राम पर था।  

Join Our WhatsApp Group Join Now

Gold Price in India,Gold Price Today।ऐसे में ज्यादातर निवेशक यह जानना चाहते हैं कि आखिर सोने की कीमतों में तेजी कब तक रहेगी और यह कहां तक जा सकता है। ब्रोकरेज फर्म एमके वेल्थ मैनेजमेंट की ओर से सोने की कीमतों को लेकर रिपोर्ट निकाली गई है।

Gold Price in India,Gold Price Today।इस रिपोर्ट में ब्रोकरेज फर्म ने कहा, “सोने की कीमतें उच्च स्तर पर तभी तक बनी रह सकती हैं, जब अमेरिकी फेड की ओर से ब्याज दरों में कटौती की जाए और दुनिया की बड़ी मुद्राओं के मुकाबले डॉलर कमजोर हो।”

सोने ने अप्रैल में कुल 6.78 प्रतिशत का रिटर्न दिया है। वहीं, पिछले 12 महीने में (30 अप्रैल तक) सोना 19.42 प्रतिशत का रिटर्न निवेशकों को दे चुका है।

ब्रोकरेज फर्म ने आगे कहा कि मध्य-पूर्व में हालात खराब होने से वैश्विक स्तर पर सोने के दाम में 2,050 डॉलर प्रति औंस से बढ़ने शुरू हुए थे और अब 2,390 डॉलर तक पहुंच गए हैं। लेकिन, वैश्विक स्तर पर हालात सुधर गए हैं। ऐसे में सोना 2,370 डॉलर से लेकर 2,390 के डॉलर स्तर पर रह सकता है।

रिपोर्ट में सोने की गिरावट पर कहा गया कि केंद्रीय बैंकों की ओर से लगातार की जा रही खरीदारी और मजबूत रिटेल मांग के चलते सोने की कीमत ऊपरी स्तरों पर रह सकती हैं।

Shri Mi

पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर
Back to top button
close